Input your search keywords and press Enter.

उपचुनाव में कल बीजेपी को मिली शर्मनाक हार, सुब्रमण्यम स्वामी ने खोला मोर्चा…..

amit shah and modi shoked
amit shah and modi shoked

file photo


न्यूज़ डेस्क: कल उत्तर प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल तथा तमिलनाडु में उपचुनाव के परिणाम आये. देश की सबसे बड़ी पार्टी अपनी उपस्थिति हर जगह दर्ज कराने में जी तोड़ मेहनत कर रही है लेकिन कई राज्यों में किला भेदने में असफल रही है. पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के पार्टी उम्मीदवार के सामने इस बार भी बीजेपी उम्मीदवार उपचुनाव में नहीं टीक सके और हार का सामना करना पड़ा.

हालांकि दक्षिण भारत में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी बीजेपी तमिलनाडु में अभी भी संघर्ष कर रही है. तमिलनाडु के हाईप्रोफाइल सीट रामाकृष्णनगर विधानसभा सीट के उपचुनाव में शशिकला के भतीजे और AIDMK के विरोधी गुट के नेता टी टी वी दिनाकरण ने एकतरफा जीत दर्ज की है हालांकि गौर करने वाली सबसे बड़ी बात यह है कि बीजेपी को इस सीट पर इतने कम वोट मिले की जिसके बारे में बीजेपी कभी सोच नहीं सकती थी. बीजेपी से ज्यादा वोट नोटा के पक्ष में चले गए. दिनाकरण को 89,013 वोट मिले जबकि बीजेपी उम्मीदवार को नोटा से भी कम वोट मिला. सुब्रमण्यम स्वामी ने तमिलनाडु चुनाव परिणाम में बीजेपी नोटा से भी कम वोट मिलने पर कहा कि, ‘तमिलनाडु भाजपा का रिकॉर्ड: एक राष्ट्रीय सत्ताधारी पार्टी ने नोटा का एक तिहाइ वोट हासिल किया. अब जबावदेही तय करने का समय आ गया है.’

हालांकि उत्तर प्रदेश विधानसभा के भाजपा विधायक मथुरा पाल की मृत्यु की वजह से कानपुर देहात की खली पड़ी सीट सिकन्दरा हुए उपचुनाव में उनके बेटे अजित पाल भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ने बाजी मार ली. बीजेपी को अरुणाचल प्रदेश की दो विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव में विजय प्राप्त हुआ. लेकिन पश्चिम बंगाल में अपनी पकड़ मजबूत करने में लगी भारतीय जनता पार्टी को तगड़ा झटका लगा जब पश्चिम बंगाल की सबांग विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सत्ताधारी ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने बहुत बड़े अंतर से जीत दर्ज की. उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस पार्टी के गीता रानी भूईयां ने 64,192 वोटों के बड़े अंतर से विजय प्राप्त की. बंगाल में पार्टी को मजबूत करने में लगी बीजेपी को बड़ा धक्का लगा है खासकर तब जब ममता बनर्जी के एक करीबी नेता मुकुल रॉय पार्टी छोड़ कर बीजेपी का दामन थाम लिए हैं.


यह भी पढ़ें:
उपचुनाव में बीजेपी को लगा तगड़ा झटका, मिली करारी हार….

बंगाल में हारने के बाद बीजेपी में दौड़ी खुशी की लहर इस राज्य में मिली भारी सफलता…

फिर लगा अखिलेश को तगड़ा झटका, उपचुनाव में बीजेपी ने सपा को दी करारी शिकस्त….

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.