Input your search keywords and press Enter.

IRCTC Scam : लालू परिवार के खिलाफ ED की चार्जशीट पर सुनवाई अगले सप्ताह

आईआरसीटीसी घोटाले के घेरे में आये राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की चार्जशीट पर अब दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में 17 सितंबर को सुनवाई होगी. दरअसल, आइआरसीटीसी घोटाले की सुनवाई मंगलवार को होनी थी, लेकिन चार्जशीट में तकनीकी खामी के चलते सुनवाई टालनी पड़ी. अब 17 सितंबर को मामले में सुनवाई होगी.

आईआरसीटीसी होटल आवंटन के मामले में ईडी ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. चार्जशीट में कई अहम खुलासे किए गए हैं. खबर है कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा फाइल की गई चार्जशीट में लालू यादव के करीबी और पूर्व मंत्री प्रेमचंद्र गुप्ता और उनकी पत्नी सरला गुप्ता के नाम के साथ ही तत्कालीन एमडी बीके अग्रवाल का नाम भी शामिल है. अब अगली सुनवाई में तय होगा कि कोर्ट चार्जशीट पर संज्ञान लेगा कि नहीं.

Loading...

विदित हो कि आईआरसीटीसी होटल टेंडर घोटाले में पटियाला हाउस कोर्ट ने 31 अगस्त (शुक्रवार) को लालू प्रसाद यादव के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया गया था. अदालत ने लालू को आगामी 6 अक्‍टूबर को कोर्ट में पेश होने के आदेश जारी किए हैं. वहीं, लालू यादव की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव सहित सभी 14 आरोपियों को राहत देते हुए जमानत दे दी थी. कोर्ट ने मामले पर सुनवाई करते हुए सभी आरोपियों को एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत दे दी.