Input your search keywords and press Enter.

बिहार के लाल ईशान किशन ने कर दिखाया है वो कारनामा जो धोनी और कोहली भी नहीं कर पाये…

ishan-kishan
ishan-kishan

file photo


स्पोर्ट्स डेस्क: बिहार के होनहार विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज ईशान किशन इन दिनों आईपीएल में अपने कला का जौहर दिखाने में व्यस्त है. ईशान किशन का यह दूसरा आईपीएल सीजन है और वह गुजरात लायंस के लिए ओपनिंग कर रहे है. ईशान किशन के नेतृत्व में भारत ने 2016 में अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप का उपविजेता रह चुकी है.

इस आपीएल में ईशान अबतक 10 मैच खेलकर 130.12 की स्ट्राइक रेट से 216 रन बना चुके हैं जिसमे 9 छक्के और 24 चौके शामिल है उनका आईपीएल-10 में सर्वाधिक स्कोर 48 रहा है. 18 जुलाई 1998 को बिहार की राजधानी पटना में जन्मे ईशान किशन बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज झारखंड की ओर से रणजी मैच खेलते हैं. ईशान किशन को छक्के लगाने में महारत हासिल है. एक तरह से कहा जाए तो पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का ‘हेलीकॉप्टर’ छक्का लगाने का अपना अन्दाज है उसी तरह धोनी को अपना आदर्श मानने वाले ईशान किशन का छक्का लगाने का अंदाज बिलकुल ही अलग है.

Loading...

ईशान किशन एक हाथ से छक्का लगाने के लिए जाने जाते हैं.

Ishan-Kishan ipl

file photo

ईशान इस तरह का छक्का एक हाथ से कई मैचों में लगा चुके हैं. ईशान किशन ईस्ट जोन की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए महज एक हाथ से सिक्सर लगाते नजर आये हैं. ईशान इस तरह का शॉट एक बार नहीं बल्कि तीन बार लगा चुकें हैं. जिस तरह से ईशान यह शॉट लगा रहे है उससे साफ़ नजर आता है कि धोनी के ‘हेलिकोप्टर’ शॉट की तरह काफी प्रैक्टिस किया है. इसी का नतीजा है कि वह आसानी से एक हाथ से लम्बे-लम्बे छके फलतापूर्वक लगाने में कामयाबी हासिल कर पा रहे हैं.


[shareaholic app=”recommendations” id=”18820568″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.