Input your search keywords and press Enter.

जयराम विप्लव ने की तारापुर थाना के नाम के आगे ‘ऐतिहासिक’ शब्द जोड़ने की मांग, जान आप भी करने लगेंगे समर्थन

अंग क्षेत्र के उत्थान को समर्पित सामाजिक संगठन “सोशल एकोनोइमिक वेलफेयर ऑफ अंग” के संयोजक जयराम विप्लव ने डीजीपी को पत्र लिखकर तारापुर थाना के नाम के आगे ‘ऐतिहासिक’ शब्द जोड़ने की मांग की है. ज्ञात हो कि भारतवर्ष की स्वतंत्रता में तारापुर के 34 बलिदानीं वीरों का महत्वपूर्ण योगदान है. उन वीरों की हुंकार से घबड़ाये ” ब्रिटिश हुकूमत ने कहा था : कहाँ है तारापुर? उसे दुनिया के नक्शे से मिटा दो. “दरअसल 15 फरवरी 1932 को तारापुर थाना भवन पर ब्रिटिश झंडा यूनियन जैक उतार कर तिरंगा फहराते हुए 34 वीरों ने बलिदान दिया था.

Loading...

विप्लव ने मीडिया को बताया कि यह ऐतिहासिक थाना भवन उस बलिदान का साक्षात् गवाह है. हम लोग इस भवन को राष्ट्रीय धरोहर घोषित कर संरक्षित करने की मांग केन्द्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय से भी कर चुके हैं. पिछले वर्ष तारापुर शहीद दिवस को 50 से अधिक स्थानों पर देश भर में सेवा के बैनर तले मनाया गया था. हमारा प्रयास निरंतर आगे बढ़ रहा है. इस कड़ी में हमने ऐतिहासिक और राष्ट्रीय महत्व के इस पवित्र भूमि का मान सम्मान बढाते हुए तारापुर थाना के आगे “ऐतिहासिक” शब्द जोड़कर शहीदों का मान रखा जाए.

वहीं वरिष्ठ पत्रकार मनोज मिश्र, चंद्रशेखर विष्णु ,सुबोध गुप्ता,लोजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मिथलेश सिंह,ठाकुर फणीश्वर सिंह,सुमित कुमार,अमित कुमार रोशन उपाध्याय, सिद्धांत राज,बच्चन जी साहिल राज शिट्टू, आदि हजारों लोगों ने इस मांग को जायज बताया.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.