Input your search keywords and press Enter.

विवादों के घेरे में जदयू विधायक, जबरदस्ती जमीन हड़पने का आरोप, एक्शन में है पुलिस..


संजीव मिश्रा,भागलपुर/बांका: भागलपुर के दबंग विधायक कांग्रेस के अजित शर्मा का पार्किंग पर सरकारी जमीन बक कब्जा थमा भी नहीं है कि बगल के बांका जिले से एक बड़ी खबर आ रही है. मामला है सत्ता पक्ष क्ष के जदयू विधायक का. विवादों के घेरे में फंस गए हैं जदयू विधायक उन पर जबरदस्ती जमीन हड़पने का आरोप है.

इस आरोप पर पुलिस ने भी फ़ौरन एक्शन लिया है. मामले की जांच शुरू कर दी गई है. विवादित जमीन पर विधायक द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्य को भी पुलिस द्वारा रोक दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस उपरोक्त मामले के अलावा भी जमीन संबंधी कई अन्य विवादों में विधायक की संलिप्तता की जांच कर रही है. जमीन हड़पने का आरोप अमरपुर के जदयू विधायक जनार्दन मांझी पर लगा है. वह बांका जिला अंतर्गत बौंसी के रहने वाले हैं. सुजापुर गांव निवासी केन्दुला देवी ने विधायक जनार्दन मांझी पर जबरदस्ती उनकी जमीन कब्जाने का आरोप लगाते हुए डीआईजी विकास वैभव से न्याय की गुहार की है. डीआईजी के निर्देश पर बांका जिले की पुलिस सक्रिय हुई. बौंसी पुलिस ने इस संबंध में कार्रवाई आरंभ कर दी है. पुलिस ने उक्त जमीन पर चल रहे निर्माण कार्य को भी कल रुकवा दिया है. विवादित जमीन पर सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है.

Loading...

ज्ञात हो कि गत 28 नवंबर को केन्दुला देवी ने डीआईजी विकास वैभव के जनता दरबार में आवेदन देकर बौंसी प्रखंड अंतर्गत मैनमा मौजा में उनकी 1 एकड़ 16 डिसमिल जमीन पर विधायक जनार्दन मांझी द्वारा जबरदस्ती कब्जा करने का आरोप लगाते हुए आवश्यक कार्रवाई की प्रार्थना की थी. केन्दुला देवी ने कहा था कि जमीन पर उनके द्वारा जोत आबाद किया जाता रहा है. लेकिन विधायक ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए उस पर कब्ज़ा कर लिया और वहां निर्माण कार्य करा रहे हैं. केन्दुला देवी ने कहा कि जमीन उनके पुत्र शंकर झा के नाम पर दर्ज है जबकि इससे पहले यह उनके पति के नाम से था. महिला ने यह भी बताया कि जदयू विधायक धमका भी रहे हैं, अब एक मात्र कानून का ही आस है. क्यूंकि वे लोग पावर के साथ साथ पैसा वाले भी हैं.


यह भी पढ़ें:
पटना एयरपोर्ट रनवे पर विमान से टकराई बस, टला बड़ा हादसा बाल-बाल इस तरह बचे यात्री…

बिहार के लाल ने 19 विश्वकप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में बनाई जगह, लगायेगा कोहली और धोनी की तरह चौके छक्के….

जब सारा पटना सो रहा था उस समय मनु महाराज कर रहे थे यह काम….

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.