Input your search keywords and press Enter.

OMG: वादा था 2 करोड़ का और नौकरी अभी तक मात्र इतने को ही मिली, जान आप भी सर पकड़ लेंगे…

Narendra Modi
Narendra Modi

फ़ाइल फोटो


न्यूज़ डेस्क: सार्वजानिक क्षेत्र की सबसे बड़ी नियोक्ता रेलवे में पिछले तीन सालों से वैकेंसी नहीं आने के कारण रेलवे प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले युवाओं का हौसला अब जवाब दे रही है जिसके कारण बिहार में जगह जगह युवाओं द्वारा ट्रेन को रोका जा रहा है और हंगामा किया जा रहा है.
Loading...

राज्य के अलग-अलग हिस्से में प्रदर्शन हो रहे हैं ट्रेन रोकर जा रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा के मुख्यालय बिहार शरीफ में हिंसक प्रदर्शन के साथ आगजनी और जमकर लूटपाट हुआ. इस घटना ने केंद्र सरकार को भी हिलाकर रख दिया है. युवाओं को दर सता रहा है कहीं रेलवे भी निजीकरण की तरफ तो नहीं बढ़ रहा है. रेलवे में वैकेंसी नहीं आने पर जदयू ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है. जदयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने कहा है कि जहां बिहार सरकार ने नवंबर 2015 से अप्रैल 2017 तक नियोजन मेला के माध्यम से एक लाख से अधिक युवायों को और सीधे तौर पे 14 हजार से अधिक युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया है. वही केंद्र सरकार ने पूरे देश में मात्र 15 हजार 877 लोगों को ही नौकरी दी है.
nikhil mandal

file photo


उन्होंने आगे कहा कि इस बात को खुद बीजेपी के केंद्रीय कार्मिक मंत्री जीतेन्द्र सिंह ने सदन में लिखित रूप से माना है और यहाँ तक कहा है की 2013 की तुलना में 2015 में केंद्र सरकार की सीधी भर्तियों में 89 फीसदी की कमी आई है. अनुसूचित जाति, जनजाति और अन्य पिछड़ी जातियों की भर्ती में 90 फीसदी की कमी आई है. उन्होंने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा वादा था 2 करोड़ का और नौकरी अभी तक 20 हजार भी नहीं, यही है बीजेपी का असली चेहरा. मोदी सरकार पर युवाओं को ठगने का आरोप लगाया और कहा कि केंद्र ने युवाओं को अनुकारी देने के नाम पर सिर्फ जुमलेबाजी किया है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.