Input your search keywords and press Enter.

तेजस्वी के हमले पर जदयू ने बताया कि नीतीश ने कितना किया है बिहार में महिला सशक्तिकरण…..

Nitish_kumar_1505851346
Nitish_kumar_1505851346

file photo


न्यूज़ डेस्क: राजद जदयू के बीच फोटो वार चला पड़ा है. जदयू द्वारा तेजस्वी यादव का वायरल तस्वीर जारी करने के बाद सूबे की राजनीति गर्म हो गई है. तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वायरल तस्वीर के बदले में गंभीर सवाल मुख्यमंत्री पर दागे. साथ ही जदयू प्रवक्ताओं द्वारा तेजस्वी के साथ लड़की की तस्वीर दिखाने को लेकर जदयू को महिला विरोधी कहा है.

तेजस्वी यादव के महिला विरोधी कहने पर जनता दल यूनाईटेड के प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि नीतीश कुमार जी ने आधी आबादी को उनका उचित हक और सम्मान देने के लिए राजनैतिक, आर्थिक और सामाजिक हर तरह के उपाय किए हैं. आज बिहार की महिलाएं बेहतर स्वास्थ्य और ज्यादा मजबूती के साथ पढाई-लिखाई, रोजी-रोजगार और जनप्रतिनिधित्व में अपनी भागीदारी निभा रही हैं.


file photo


स्कूली बच्चियों के लिए साइकिल योजना जैसी अनूठी शुरुआत से लेकर मुफ्त वर्दी, छात्रवृत्ति व पीजी तक निःशुल्क शिक्षा जैसे प्रोत्साहन से बिहार की लड़कियां शिक्षा में नाम कमा रही हैं. शहरी निकायों, पंचायतीराज संस्थाओं और स्कूल शिक्षकों के नियोजन में 50% तथा समस्त सरकारी नौकरियों में 35% आरक्षण देकर नीतीश जी ने महिलाओं को राजनैतिक और आर्थिक मजबूती प्रदान की है. चिकित्सा व स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार का सीधा असर महिलाओं की सेहत पर पड़ा है देशभर में सर्वाधिक प्रतिशत में बिहार की महिलाएं संपत्तिवान हैं.

Loading...

शराबबंदी के बाद अब दहेज व बाल विवाह विरोधी अभियान सामाजिक व पारिवारिक रूप से महिलाओं की दशा सुधारने वाला सिद्ध हो रहा है. यह नीतीश जी के उपायों का ही असर है कि बिहार की महिलाएं जगह-जगह पुरुषों के कंधे से कंधा मिलाकर परिवार व समाज को लीड कर रही हैं. एक मायने में महिला सशक्तिकरण अपने-आप में बड़ा सामाजिक परिवर्तन भी है. नीतीश जी ने बिहार की महिलाओं को समस्त सरकारी उपायों से लैस करके बड़ी ताकत दे दी है. वह दिन दूर नहीं, जब तरक्की की राह पर तेजी से बढ़ते बिहार का समाज, समस्त समाज की तरक्की और खुशहाली के लिए आधी आबादी की शक्ति और सामर्थ्य का लाभ उठाएगा.


यह भी पढ़ें:
नीतीश सरकार के नए आरक्षण नीति के खिलाफ अदालत जाएगी यह सेना…

नियोजित शिक्षकों के समर्थन में पप्पू यादव ने नीतीश को लिखा खुला खत, कहा चाहे आप गोली चलाएं अथवा लाठी…

तेजस्वी यादव ने लम्बा चौड़ा पोस्ट लिखकर सीएम से कहा, अब आप बताइए वैसे तो बिहार का बच्चा-बच्चा जानता है…

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.