Breaking News
October 17, 2018 - सवर्णों को मनाने में जुटी बीजेपी और जदयू, ले सकती है यह बड़ा फैसला
October 17, 2018 - बिहारी पिटाई मामले में रघुवंश प्रसाद सिंह ने तोड़ी चुप्पी, सामने रखीं एक नई मांग
October 17, 2018 - कांग्रेस ने पटना में मोदी के लगाये फनी पोस्टर
October 17, 2018 - शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने तेजस्वी को राजतिलक लगा कहा विजयी भवः, मची सियासी खलबली
October 17, 2018 - मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शीतला मंदिर में टेका मत्था, मांगी अमन चैन की दुआ
October 17, 2018 - बिहारी पिटाई मामले में आया नया मोड़, CM रूपाणी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा
October 17, 2018 - फिर मुश्किल में कन्हैया कुमार
October 17, 2018 - आज भी पूजा पंडालों का भ्रमण करेंगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पटना सिटी से शुरू होगा कार्यक्रम
October 17, 2018 - फिर मुश्किल में कन्हैया कुमार
October 16, 2018 - नीतीश कुमार को ‘पलटू राम’ कहने वाले तेजस्वी को प्रशांत किशोर ने दिया जवाब

बेगुसराय से कन्हैया कुमार होंगे महागठबंधन के उम्मीदवार सामने होंगे बीजेपी के यह नेता

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

Kanhaiya Kumar

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को लेकर आजकल बिहार की राजनीति गर्म. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कन्हैया कुमार की उम्मीदवारी बेगुसराय से कन्फर्म है. उन्हें लालू प्रसाद यादव की भी हरी झंडी मिल चूंकि है. कन्हैया कुमार सिर्फ सीपीएम के उम्मीदवार के तौर पर नहीं बल्कि महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे. बिहार में महागठबंधन में आरजेडी समेत कांग्रेस, एनसीपी, हम(एस), शरद यादव की एलजेडी के अलावा लेफ्ट पार्टियां भी शामिल हैं.

सूत्रों के मुताबिक लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव कन्हैया कुमार को टिकट को राजी हैं और कांग्रेस के साथ बातचीत के बाद बेगूसराय सीट से कन्हैया कुमार को मौका दिया जा रहा है. सीपीएम राज्य सचिव ने कहा कि, ‘अनौपचारिक बातचीत में लालू जी ने खुद बेगूसराय सीट कन्हैया कुमार को ऑफर करने को कहा है.’

बीजेपी या जदयू किसको मिलेगा बेगुसराय सीट यह अभी कन्फर्म नहीं है. बीजेपी सांसद भोला सिंह का शायद इसपर पत्ता कट सकता है. कुछ मीडिया में खबरे आई है कि यहां से बीजेपी एमएलसी रजनीश कुमार को टिकट मिल सकता है. फ़िलहाल वह स्विट्जरलैंड घुमने गये हुए है. वैसे अगर यह सीट जदयू के खाते में जाता है तो नीरज कुमार या पूर्व सांसद मोनाजिर हसन को टिकट मिल सकती है.

कन्हैया कुमार के बारे में आपको बता दें कि वह जेएनयू में हुए प्रकरण से सुर्खियों में आये थे. वह मूल रूप से बेगूसराय जिले के बरौनी ब्लॉक में बीहट पंचायत के रहने वाले हैं. उनकी मां मीना देवी एक आंगनबाड़ी सेविका हैं और उनके पिता जयशंकर सिंह यहीं एक किसान थे. बेगूसराय लोकसभा सीट पर अभी बीजेपी के भोला सिंह सांसद हैं, जिनका 2019 का चुनाव न लड़ना तय माना जा रहा है.

यहां पिछले चुनाव में बीजेपी के भोला सिंह ने राजद के उम्मीदवार तनवीर हसन को मात दी थी. कन्हैया का इस सीट से लड़ना तय माना जा रहा है लेकिन इसकी औपचारिक घोषणा होना बाकी है. वामपंथियों के गढ़ कहे जाने वाले इस सीट से अगर महागठबंधन कन्हैया को मौका देता है तो निश्चित तौर पर इस सीट से चुनावी जंग बड़ा रोचक होगा.

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए
Tagged with:

About author

Related Articles