Input your search keywords and press Enter.

इन 6 खिलाडियों के बदौलत भारत ने जीती अंडर 19 वर्ल्ड कप

Manoj-Bajpai

prithvishaw manjot

भारत ने आज ऑस्ट्रेलिया को हरा कर अंडर 19 वर्ल्ड कप जीत लिया है. इस वर्ल्ड कप के एक हीरो नहीं बल्कि कई खिलाडियों ने बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया है. कुछ ऐसे खिलाड़ियों से मिलते है जिनका योगदान इस वर्ल्ड कप को जिताने में सबसे अधिक रहा है.

सबसे ऊपर कप्तान पृथ्वी शॉ जिन्होंने शानदार कप्तानी करते हुए भारतीय टीम को इस मुकाम तक पहुंचाया. कई बड़े क्रिकेटरों ने उनकी सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ियों से की है. शॉ ने टूर्नामेंट में कुल 261 रन बनाए हैं.

दुसरे नंबर पर है शुभमान गिल जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 102 रनों की आतिशी पारी खेल अपने प्रतिभा का लोहा पूरी दुनिया में मनवाया. वह भारत की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी है. टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचाने वाले शुभमान गिल ने फाइनल मैच में 31 रन बनाए. उन्होंने 6 मैचों में कुल 372 रन बनाए.

Loading...

अब बात करते है उस खिलाड़ी की जिसने फाइनल में बड़ी पारी खेल टीम को जीत दिलाई. टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर मनजोत कालरा, उन्होंने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़कर अपनी क्लास दिखाई है.

अभी तक सभी बल्लेबाज की बात हुई थी अब बात करते है उस धाकड़ गेंदबाज की जिसने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लिया है. भारतीय अंडर 19 टीम के स्टार ऑलराउंडर अनुकूल रॉय, जिनके बदौलत टीम इंडिया के गेंदबाज पूरे टूर्नामेंट में विपक्षी टीमों पर हावी रहे. रॉय ने इस टूर्नामेंट में 14 विकेट झटके हैं. जो टूर्नामेंट में संयुक्त रूप से लिए गए सबसे ज्यादा विकेट हैं.

एक और गेंदबाज की जिसके स्पीड के आगे विपक्षी बल्लेबाज घुटने टेकते नजर आये. भारतीय टीम के स्पीड स्टार कमलेश नागरकोटी, इन्होने टूर्नामेंट में 150+ की रफ्तार से गेंदबाजी की है और 6 मैचों में 9 विकेट अपने नाम किए हैं.

भारतीय टीम के अन्य तेज गेंदबाज शिवम मावी ने भी नागरकोटी की पूरा साथ देते हुए टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए 9 विकेट निकाले.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”24259316″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.