Input your search keywords and press Enter.

समस्तीपुर का लाल ने किया कमाल, सैनिकों के लिए बनाया अनोखा बुलेट प्रुफ जैकेट….

अनोखा बुलेट प्रूफ जैकेट दिखाते समस्तीपुर का लाल फोटो

डीबीएन न्यूज/समस्तीपुर(कुणाल गुप्ता)-बिहार मेँ प्रतिभाओं की कमी नही है. यह सिद्ध किया है समस्तीपुर के एक बेटे ने .सीमा पर सरहद की सुरक्षा करते वक्त बुलेट प्रुफ जैकेट छेदकर सैनिकों की हो रही मौत से मर्माहत शहर के मोहनपुर रोड का एक युवक दीनबंधु प्रसाद ने सैनिकों के लिए एक ऐसा जैकेट बनाने का दावा किया है जिसे गोली भी नहीं छेद सकता है और न ही नुकीली एवं तेज वस्तु काट ही सकता है.

Loading...

आज उन्होंने इसका डेमो इनौस जिलाध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद सिंह समेत दर्जनों लोगों के समक्ष किया.पूरी तरह से तैयार जैकेट पर मोटा एवं नुकीला काँटी को बडे हथौडे से ठोकने पर छिद्र नहीं हो पाया.प्रथम दृष्टया डेमो देखने से सच प्रतीत होता है लेकिन विशेषज्ञ ही सैनिक के पास उपलब्ध जैकेट एवं युवक के द्वारा बनाया जैकेट की विशेषता परख सकते है.

इतना ही नहीं युवक ने दावा कि विशुद्ध रूप से ये देशी जैकेट उपयोग में लाया जा रहा जैकेट से सस्ता के साथ- साथ हलका भी है. डीबीएन रिपोर्टर द्वारा पूछे जाने पर इसकी वजन सिर्फ 4 किलोग्राम बताया.उन्होंने बताया कि गरीबी एवं अधिक नहीं पढे होने के कारण इस टेक्नोलॉजी का प्रचार- प्रसार नहीं कर सकते.फिलहाल उसकी इस प्रतिभा को आगे ले जाने वास्ते खेबनहार की तलाश है दीनबंधु प्रसाद ने बताया कि देश के सैनिको के दुश्मन उनका बाल भी वाका न कर पाये इसलिये उसने यह जैकेट बनाया है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.