Input your search keywords and press Enter.

बिहार के छात्रों के लिए बड़ी ख़बर, अब इस विषय की पढाई करने नहीं जाना होगा दिल्ली-बॉम्बे

lnmu darbhanga


दरभंगा.निशांत. ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. साकेत कुशवाहा की अध्यक्षता में विदेशी भाषा संस्थान के प्रबंध कार्यकारिणी समिति की बैठक हुई. बैठक में 30 अगस्त 2016 से फ्रेंच भाषा की पढ़ाई प्रारंभ करने की सहमति बनी और उस रोज आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बीएचयू के फ्रेंच के प्रेफेसर डी.के. सिंह को आमंत्रित करने पर सहमति बनी. साथ ही उसी दिन एक सेमिनार का आयोजन करने का भी निर्णय लिया गया.

वहीं विदेशी भाषा संस्थान का कार्यालय एवं वर्ग संचालन केन्द्रीय पुस्तकालय में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया. इसके अलावा संस्थान में छात्रों के सुविधा अनुसार वर्ग संचालन सुनिश्चित करने के लिए निदेशक को अधिकृत किया गया. वहीं छात्रों की उपलब्धता होने पर अन्य विदेशी भाषाओं में भी नामांकन लेने की सहमति बनी. साथ ही संस्थान के विकास के लिए समाज से भी आर्थिक सहयोग लेने पर भी सहमति बनी.
Loading...

कुलपति प्रो. कुशवाहा के अलावा प्रति-कुलपति प्रो. सैयद मुमताजुद्दीन, डीएसडब्लु डॉ. के.पी. सिन्हा, वित्त पदाधिकारी डॉ. राम भरत ठाकुर, प्रो. आर.सी. ठाकुर, कुलसचिव डॉ. अजीत कुमार सिंह, विकास पदाधिकारी डॉ. के.के. साहु, परीक्षा नियंत्रक डॉ. कुलानंद यादव, अंग्रेजी विभाग के विभागाध्यक्ष अरूणिमा सिंह, प्रो. एल.पी. सिंह और निदेशक डॉ. प्रेम मोहन मिश्रा शामिल थे.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]