Input your search keywords and press Enter.

जदयू का पलटवार: ‘नीतीश को न सिखाएं, उनसे पूरा देश सीखता है लॉ एंड आर्डर’

NEERAJ-KUMAR-JDU
NEERAJ-KUMAR-JDU

फाइल फोटो

पटना.रोहित.updated Dec30 2015 16:45
राजद सुप्रीमो लालू यादव के कल बिहार में बढ़ते अपराध पर दिए गए बयान के बाद राजनीति फिर से गर्म हो गयी है. बीजेपी ने कहा कि लालू ने ऐसा कहकर बढ़ते अपराध का सारा दोष नीतीश सरकार पर ही डाल दिया है.

उधर इस बयानबाजी में जदयू ने भी पलटवार किया है. पार्टी प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि ‘नीतीश ने पिछले 10 साल में बिहार में कानून का राज स्थापित किया है. लॉ एंड आर्डर पर पूरा देश उनसे सीखता है, उन्हें कानून-व्यवस्था सिखाने की पात्रता किसी को नहीं है.’

ज्ञात हो कि लालू यादव ने कल राज्य की कानून व्यवस्था पर उठते सवालों को लेकर प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया था. उसमे मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि ब्रह्मेश्वर मुखिया की हत्या के बाद पुलिस प्रशासन का मनोबल गिरा दिया गया था जिसे बढाने की जरुरत है.

विपक्षी पार्टियों ने इस बयान को लेकर कहा कि लालू अप्रत्यक्ष रूप से DGP अभयानंद और उस समय भी सीएम रहे नीतीश पर पुलिस का मनोबल गिराने का आरोप लगा रहे हैं.

बीजेपी नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि इससे सरकार का आंतरिक कलह उजागर हुआ है. पिछले 10 साल से गृह विभाग नीतीश के ही पास रहा है. लालू ने अप्रत्यक्ष रूप से नीतीश को ही बिगड़ते कानून-व्यवस्था का जिम्मेदार बताया है.

मामले में बयान देते हुए ‘हम’ नेता जीतन राम मांझी ने भी लालू यादव पर अपने शासनकाल में अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया.

पहले प्रकाशित Dec29 2015 16:12
इससे पहले कल के अपने प्रेस कांफ्रेंस में लालू ने कहा था कि बिहार में कानून का राज है, किसी को डरने की जरुरत नहीं है. दरभंगा हत्याकांड पर लालू ने कहा कि हमारी सरकार पुरे मामले को देख रही है और दोषियों को किसी भी हाल में छोड़ा नहीं जाएगा.

Loading...
LALU-ANI-PC

फोटो:ANI

उन्होंने राज्य में काम कर रहे इंजीनियरों से कहा कि उन्हें डरने की जरुरत नहीं है, सरकार कानून का राज कायम करने के लिए कृतसंकल्पित है.

साथ ही राजद प्रमुख ने सीएम नीतीश कुमार से भी कहा कि अपने पुलिस अधिकारियों को आम जनता के बीच भेजें. उन्होंने कहा ‘मैंने सीएम से कहा है कि अपने अफसरों से कहें कि गांव में रात भी बिताएं, ताकि अपराध के अनुसंधान के साथ ही लोगों में सुरक्षा का भाव बने.’

लालू ने लोगों से भी सरकार को सही समय पर अपराध और अपराधियों की सूचना देने की अपील की. उन्होंने कहा कि अगर पुलिस उनकी बात नहीं मानती तो मुझे सूचित करें.

इसके साथ ही लालू यादव ने आरोप लगाया कि मेरे शासनकाल में मुझे चुनौती देने वाले चंद लोग ही एक बार फिर से सरकार को अपराध के मसले पर चुनौती दे रहे हैं. लेकिन राज्य में अपराधियों के मंसूबे किसी भी हाल में पुरे नहीं होंगे.

लालू ने कहा कि संतोष झा के नेटवर्क को ख़त्म किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अगर जरुरत पड़े तो संतोष झा को रिमांड पर लेकर भी पूछताछ की जाए.

पिछले कुछ दिनों में हुई कई आपराधिक घटनाओं से बिहार में ‘जंगलराज’ की वापसी की बात कही जाने लगी है. मामलों से पुलिस-प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं और विरोधी अप्रत्यक्ष रूप से राजद प्रमुख को घेर रहे हैं.

खुद पर और अपनी पार्टी पर लगते आरोपों को लेकर ही आज लालू ने पीसी कर मीडिया से पुरे मसले पर बात की और लोगों को कानून के मसले पर आश्वस्त करने की कोशिश की.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:”]

Leave a Reply

Your email address will not be published.