Input your search keywords and press Enter.

नगर विकास मंत्री, सुरेश शर्मा के स्वागत में उमड़े लोग, कहा शहर को स्मार्ट बनाना मेरी पहली प्राथमिकता है…

WhatsApp Image 2017-08-03 at 8.13.53 AM

WhatsApp Image 2017-08-03 at 8.13.53 AM

मो० साकिब, मुजफ्फरपुर: स्मार्ट सिटी में सूबे से चयनित सभी शहर स्मार्ट बनेंगे. इसमें अपना शहर भी शामिल है. यहां की सभी बुनियादी समस्याओं को सिलसिलेवार तरीके से दूर की जाएगी. उक्त बातें नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा ने कहीं. मंत्री बनने के बाद पहली बार शहर पहुंचे. उन्होंने एक विशेष बातचीत में कहा कि शहर को स्मार्ट सिटी के रूप में डेवलप करना है. साथ ही, कचरा से जैविक खाद प्रबंधन प्राथमिकता सूची में शामिल है.


जलजमाव सबसे विकट समस्या

मंत्री ने कहा कि मुजफ्फरपुर शहर में जलजमाव सबसे विकट समस्या है. अगर इससे निजात मिल गई तो स्मार्ट सिटी की प्राथमिकता पूरी होगी. दूसरी बड़ी समस्या जाम की है. जब कोई बाहर से आता है और जब स्टेशन के बाहर कचरा व जलजमाव के साथ जाम में फंसता है तो शहर के प्रति उसकी धारणा नकारात्मक होती है. उन्होंने कहा कि जंक्शन के बाहर नाले की सफाई और अतिक्रमण हटाकर सड़क के किनारे छायादार पौधे लगाए जाएंगे. शहर के सभी वार्डो के पेडिंग काम पूरे होंगे. हवाई अड्डा, रेलवे जंक्शन का विकास व सिकन्दरपुर मन में नौका विहार की सुविधा विकसित की जाएगी.

Loading...

WhatsApp Image 2017-08-03 at 8.13.52 AM
शहर में पहुंचने पर जगह-जगह स्वागत

शहर में पहुंचने पर उनका जगह-जगह स्वागत किया गया. उन्होंने बाबा गरीबनाथ के मंदिर में पूजा अर्चना की, तो दाता कंबल शाह के दरबार में जाकर चादरपोशी कर अमन-चैन को प्रार्थना की.

पोखरों के लिए विशेष योजना

मंत्री ने कहा कि ब्रह्मापुरा पोखर, महराजी पोखर, साहू पोखर व तीन पोखरिया के विकास के लिए पहले से योजना है. ब्रह्मापुरा पोखर की डीपीआर तैयार है, लेकिन उस पर काम आगे नहीं बढ़ा यह दुखद है. समीक्षा कर डीपीआर के मुताबिक काम पूरा किया जाएगा.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.