Input your search keywords and press Enter.

मंजुसा आर्ट ने अपनी कलाकारी से बदली न्यायालय की तस्वीर, शहरवासी हुए कायल

manjusa

majusa

संजीव मिश्रा, भागलपुर; मंजुसा आर्ट ने अपनी कलाकारी दिखाते हुए भागलपुर न्यायालय के कंपाउड की खूबसूरती ही बड़ा दी है. दरअसल भागलपुर कोर्ट परिसर के कुल 90 ब्लॉक की खूबसूरती बड़ाने का कार्य मंजुसा आर्ट भागलपुर को मिला. इसके मुख्य कलाकार व हेड जिनके निगरानी में सभी कलाकार काम कर रहे हैं, उनका नाम मनोज पंडित है, उनसे हमारे संवाददाता संजीव मिश्रा ने बात की तो उन्होंने बताया कि हमे जिला उद्योग भागलपुर से ये कार्य करने का अवसर मिला है.

manjusa

हमने इस कार्य को करने हेतु कुल 36 कलाकार को उतारा है. मेरे सभी कलाकारों ने मिलकर कोर्ट परिसर के 90 ब्लॉक को अपने कला को उतारने की कोशिश की है. यह जिला उद्योग के सहायक अधिकारी पृथ्वी चंद्र साह के देखरेख में हो रहा है. हमनी अपनी कला को जहा तक संभव हो सका उतारने की कोशिश की है. जब हमने जिला उद्योग के पृथ्वी चंद्र साह से बात की तो उन्होंने हमें जानकारी देते हुए यह बताया कि पटना के प्रधान सचिव एस. सिद्धार्थ ने यह कार्य एक एनजीओ के उपेन्द्र कुशवाहा को दी. उपेन्द्र कुशवाहा ने यह कार्य भागलपुर जिला उद्योग को दी. इसमें रंग पुट्ठी के लिये एक लाख का फण्ड दिया गया है. इस कार्य को भागलपुर जिला उद्योग के महाप्रवंधक एन.के.झा ने हमें इस कार्य को कराने के लिए चुना.

Loading...

पृथ्वी चंद्र साह ने हमें यह बताया कि सारे कलाकरों ने अपनी अच्छी कलाकारी का यहाँ प्रदर्शन किया है. मुझे खुसी है कि इस काम को करवाने का जिम्मा हमें दिया गया. इन्होंने यह भी बताया कि बतौर कलाकार को कुल 36 कलाकार को अलग से 600 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से अलग से भुगतान किया जाएगा. मंजुसा आर्ट के उदघाटन समारोह में मुख्य अथिति रहे महाप्रवंधक व एजुकेशन पदाधिकारी, व रजिस्टर. दीप जलाकर कला की शुरुवात की गई. मंजुसा आर्ट की एक कलाकार माला घोष से हमारी बात हुई तो उन्होंने बताया कि पिछले पांच साल से मैं बतौर मंजुसा आर्ट की कलाकार हु और काम कर रही है.अपनी अंदर के आवाज को पेंटिंग के जरिये उतारने का मौका मिलता है ,हमें काफी खुसी मिलती है, माला घोष ने अपने गुरु मनोज पंडित की भी काफी तारीफ की और बताया कि इन्होंने काफी अच्छी तालीम देकर हम सभी कलाकार को इस लायक बनाया की हम काम कर सकें.

manjusa
यह भी पढ़ें:
सावधान ! गांव की सड़कों पर चलाएगा बुलेट तो होगी पिटाई

जुलूस के साथ सरकार की आमद मरहबा के नारों से गूंजा क्षेत्र

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.