Input your search keywords and press Enter.

ओह! तो नोटबंदी हो जाएगा विफल, मीसा भारती ने ट्विट कर दिया इसका हवाला…

misa bharti news

misa bharti news


मीसा भारती ने ट्विट कर पीएम मोदी के नोटबंदी पर तीखा हमला किया है, इस ट्विट के के जरिए आईना दिखने का काम किया है. उन्होंने ट्विट के जरिए कहा है की इस अभियान की तीखी आलोचना अमेरिका तक हो रहा है. अमेरिका के पूर्व वित्तमंत्री लॉरेंस एच. समर्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी अभियान की तीव्र आलोचना की है.

अव्यवस्था के कारण कारण इस नोटबंदी अभियान से होने वाले दीर्घकालिक लाभ को लेकर संदेह है. उन्होंने यह भी महसूस किया है कि इससे लोगों का सरकार से भरोसा उठ गया है. यह उपाय भ्रष्टाचार को रोकने में भी सक्षम नहीं है. दरअसल यह समर्स ने यह ब्लॉग हार्वड विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र की शोध छात्रा नताशा सरिन के साथ यह लिखा है.

इसमें कहा गया है कि इस कदम ने अराजकता की स्थिति पैदा कर दी है और यह मुक्त समाज की भावना के खिलाफ है. यह कदम किसी निर्दोष व्यक्ति को सजा देने, तथा कई अपराधियों को मुक्त कर देने का पक्ष लेता है. ब्लॉग में नोट बंदी में 1000 और 500 रुपये के नोट बंद करने की इस नाटकीय कार्रवाई पर भी आश्चर्य जताया है और कहा है कि यह दशकों में विश्व में कहीं भी मुद्रा नीति में सबसे व्यापक बदलाव हुआ है.

Loading...

इसमें यह भी कहा गया है कि जिन छोटे लोगो ने अभी तक नोट रखा हुआ है उसका कोई मोल नही रह जाएगा जिससे पुरे देश में खलबली मच जाएगा. इस कारण से भारत में लोगो के बीच अराजकता और अव्यवस्था की स्थिति बन गई है. छोटे और मध्यम वर्ग के व्यापारी जो अपना अधिकतर व्यवसाय नकदी से ही करते हैं, उनकी दुकानें वीरान नजर आ रही हैं. आम भारतीयों का पिछला हफ्ता पुराने नोट बदले जाने की उम्मीद में बैंकों के सामने ही खड़े गुजरा. इस नोट बंदी से भारत का कुछ ज्यादा फायदा नही होने वाला है.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

One Comment

  • md ishteyaque says:

    Sir mera registration chut gya h please sir ek do din ka time badhne ki kirpa kiya jaye please sir mujhe bhout tensan h sir meri bat ko man liya jaye please please please sir

Leave a Reply

Your email address will not be published.