Input your search keywords and press Enter.

जब कल सारा बिहार ईशान ईशान चिल्ला रहा था उस समय यह बिहारी छोरा दिल्ली में मचा रहा था धमाल …

jabir ansari win silver medal in karata champiyanship

jabir ansari win silver medal in karata champiyanship


स्पोर्ट्स डेस्क: दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 11 से 13 मई तक आयोजित चैम्पियनशिप में प्रतिभा सम्पन्न बिहार के जाबिर अंसारी ने राष्ट्रीय कराटे चैम्पियनशिप में चयन को सार्थक साबित किया है. उत्तराखंड, कर्नाटक, हरियाणा और ओड़िसा के खिलाड़ियों को धूल चटाते हुए फाइनल में जगह बनाई.

हालांकि जाबिर को सेना के शेरोन अमन के हाथों हार का सामना करना पड़ा. जाबिर को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा, जाबिर ने पहली बार बिहार के लिए पदक हासिल किया है जिसको लेकर वह काफी खुश है. जाबिर ने इस जीत के बाद डेली बिहार के साथ बातचीत में बताया कि इस जीत से उसका हौसला बढ़ गया है और भविष्य में भी इस तरह का प्रदर्शन करेंगे. जाबिर ने इस जीत को अपनी मां को समर्पित किया है साथ ही यह भी कहा कि अगर आज यहां तक पहुंचा हूं तो मा-पापा और अपने गुरु के कारण ही इन सभी के मार्गदर्शन में खुद को यहां खड़ा देख पपा रहा हूं.
jabir with mother
विदित हो कि जमुई जिले झाझा स्थित तुम्बा पहाड़ में गरीब परिवार से समबन्ध रखने वाले जाबीर मोहम्मद इम्तियाज के पुत्र हैं. जाबिर ने
डेली बिहार के साथ बातचीत में बताया था कि उसे दिल्ली भाग लेने जाना है लेकिन बिहार सरकार के खेल मंत्रालय के तरफ से कोई सहायता नहीं मिलता है. दिल्ली आने जाने के साथ खाने-पीने और ठहरने का सारा खर्च खुद से ही वहां करना पड़ता है जो मेरे बस की बात नहीं है क्युकि मै एक बेहद ही गरीब परिवार से आता हूं. दिल्ली जैसे मंहगे शहरों में सारा खर्च कैसे उठा पाऊंगा.

Loading...

डेली बिहार न्यूज़ ने जब इस प्रतिभा सम्पन्न खिलाड़ी जुबैर की खबर को प्रमुखता से चलाया तो सहायता करने के लिए कुछ लोग आगे आये और इस खिलाड़ी की मदद की. जिसके बाद वह दिल्ली अपनी खेल का प्रतिभा दिखाने के लिए दिल्ली रवाना हुआ और बिहार का नाम रौशन किया. इससे पहले भी जाबिर को कठिनाईयों का सामना करना पड़ा है गोवा में राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए उन्हें बिहार राज्य खेल प्राधिकरण अध्यक्ष अरविन्द पांडे ने अपने निजी खर्च पर भेजा था.

[shareaholic app=”recommendations” id=”18820568″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.