Input your search keywords and press Enter.

RSS समागम में मोहन भागवत ने हिंदुओं को लेकर दिया बड़ा बयान

१

न्यूज़ डेस्क : आज रविवार से मेरठ में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अब तक के सबसे बड़े स्वयंसेवक समागम राष्ट्रोदय की शुरुआत हो चुकी है. इस दौरान समागम में मोहन भागवत के साथ जैन संत विहर्ष सागर महाराज और स्वामी अवधेशानंद गिरी भी उपस्थित थें. इस दौरान मोहन भगवत ने वहां उपस्थित रहे लोगों को संबोधित किया.

उन्होंने कहा कि भारत ही दुनिया को राह दिखा सकता है जिसके लिए देश में एकता के लिए मिलकर प्रयास करने होंगे. पर इसको लेकर षड्यंत्र खूब होते रहे हैं इसके वाबजूद भी हमें एकजुट होना है. उन्होंने कहा कि कट्टर हिंदुत्व यानी कट्टर अहिंसा. कट्टरता उदारता के लिए है. दुनिया भी अच्छी बातों को तभी मानती है, जब उसके पीछे कोई शक्ति खड़ी हो.

Loading...

हिंदुओं के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि हम हिंदुओं को एक होना है. प्राचीन काल से ये हमारा घर है. हमारे लिए दूसरे देश में जाने की जगह नहीं है. इस देश का कुछ बिगड़ता है तो जवाब हमें देना पड़ेगा. इस देश के लिए हम दायित्ववान लोग है, हमें तैयार होना पड़ेगा. हमारे झगड़ों पर सभी अपनी रोटियां सेंकते हैं. हमें ये मानना पड़ेगा कि हर हिंदू मेरा सहोदर भाई है. पंथ कोई हो, पूजा पद्धति कोई भी हो, जाति कोई भी हो, भगवान कोई भी हो. भारत माता को अपनी माता मानने वाला हिंदू है. उन्होंने कहा कि हमारे देश में कई ऐसे लोग हैं, जो हिंदू हैं लेकिन जानते नहीं है कि वे हिंदू हैं.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”24259316″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.