Input your search keywords and press Enter.

नीतीश के निश्चय यात्रा से बदल गई महादलित गाँव की सूरत, लोगों में जश्न का माहौल

nitish nischay yatra

nitish nischay yatra


नौतन {बेतिया} मधुरेश. सूबे के मुखिया नीतीश कुमार की चंपारण से शुरु निश्चय यात्रा के दौरान नौतन प्रखंड के पकड़िया पंचायत के मुरतिया गांव में आने से इस गांव की सूरत ही बदल गई है. सीएम के आगमन को लेकर बड़ी तैयारी की गयी थी. डीएम से लेकर सभी विभाग के वरीय अधिकारियों ने लगातार दौरा कर मुरतिया गांव को सभी मूलभूत सुविधाओं से लैस कर दिया.

मुख्यमंत्री के नौतन प्रखंड के पकड़िया पंचायत अन्तर्गत मुरतिया महादलित बस्ती में चल रहे हर घर नल जल व लोहिया स्वच्छता अभियान के तहत बने शौचालय का जायजा लेने के पहले ही विगत कई दशकों से मूलभूत समस्या का दंश झेल रहा मुरतिया गांव अब विकसित हो गया है. अब इस गांव में सड़क, बिजली, पेयजल, शौचालय सहित सफाई लोगों का ध्यान बरबस अपनी ओर खींच रहा है. ग्रामीणों में हरिराम, मनी राम, बली राम, रामश्रय राम, दया राम आदि ने बताया कि मुख्यमंत्री के आगमन से हम सभी ग्रामीण काफी खुश हैं.
Loading...

उनके आने के चलते ही गांव में हम लोगो को सारी सुविधाएं मिल गई है. पंचायत की मुखिया निर्मला देवी ने बताया कि मुख्यमंत्री के आगमन के कारण ही हमारे गांव को बिन मांगे सबकुछ मिल गया, दो सौ घरों में शौचालय व नल लगा दिया गया है. सरकार के सात निश्चय अभियान का असर महादलित बस्ती में दिखने लगा है. गांव के बुजुर्ग कहते हैं कि चलो ठीक हुआ हमने भी अपने जीवन काल में विकास देख लिया. स्थानीय लोगों में मुख्यमंत्री के आगमन से खुशी का माहौल दिख रहा है.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Leave a Reply

Your email address will not be published.