Input your search keywords and press Enter.

नालंदा प्रिंसिपल केस: मृत प्रिंसिपल का शव कृष्णापुर ले जाया गया.


नालंदा में गुस्साई भीड़ द्वारा बेरहमी से पीट कर मार डाले गए स्कूल प्रिंसिपल का शव आज पोस्टमार्टम के बाद कृष्णापुर थाना ले जाया गया. रविवार को भीड़ की पिटाई से घायल हुए प्रिंसिपल को इलाज के लिए पटना के पीएमसीएच लाया गया था जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस मामले में पुलिस पहले ही अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर चुकी है.

भीड़ की पिटाई से घायल स्कूल प्रिंसिपल.

भीड़ की पिटाई से घायल स्कूल प्रिंसिपल.

ख़बरों के अनुसार, नालंदा के मीरपुर के पास के प्रतिष्ठित आवासीय ‘देवेन्द्र पब्लिक स्कूल’ के दो छात्र रवि कुमार और सागर कुमार, जिनकी उम्र 7-8 वर्ष के करीब थी, स्कूल से बिना बताये गायब हो गए थे. स्कूल प्रशासन ने जब आसपास के लोगों और पुलिस की मदद से छात्रों को खोजना शुरू किया तो दोनों की लाश स्कूल के नजदीक ही एक छोटे से तालाब में मिली. इस बात को लेकर सुबह से ही क्षेत्र में तनाव व्याप्त था. बाद में स्कूल प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों ने जबरदस्ती स्कूल में घुस कर एलपीजी सिलिंडर की मदद से स्कूल वैन और 2 कमरों में आग लगा दी. साथ ही उग्र भीड़ ने प्रिंसिपल देवेन्द्र प्रसाद पर भी हमला बोल दिया, और लाठी डंडों से उनकी बुरी तरह पिटाई कर दी. आरोप है कि, उस वक़्त पुलिस भी घटनास्थल पर मौजूद थी और मूकदर्शक बनी देखती रही. घायल स्कूल प्रिंसिपल को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें पटना रेफ़र कर दिया.

Loading...

स्थानीय निवासियों का कहना है कि दो दिन पहले आवासीय स्कूल के छात्रों और वहां के प्रबंधन के बीच झड़प हुई थी, जिसके बाद दोनों छात्र गायब हो गए थे.

इस बीच नालंदा के SP सिद्धार्थ मोहन जैन ने कहा है कि दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा. उनकी पहचान कर उनपर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. घटना में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कारवाई करते हुए स्थानीय पुलिस इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.