Input your search keywords and press Enter.

बारहवीं भी पास न कर सके तेजस्वी अपनी तुलना सचिन से करते हैं, राजनीति में भी सफल नही हो पाएंगे-नीरज कुमार…

tejasvi yadav
tejasvi yadav

file photo


न्यूज़ डेस्क: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के एक बयान पर जनता दल यूनाईटेड के प्रदेश प्रवक्ता नीरज कुमार ने कटाक्ष किया है. तेजस्वी यादव के उस बयान को निशाने पर लिया है जिसमें उन्होंने कहा है कि मुझे अनपढ़ कहा जाता है जबकि इसका ज़िक्र नहीं किया जाता कि मैंने राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेला है. महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर सब मैट्रिक फ़ेल थे, लेकिन उनको कोई अनपढ़ नहीं कहेगा. मैं एक पिछड़े समाज का बेटा हूं इसलिए अनपढ़ कहा जाता है. इसी अनपढ़ का जवाब सत्ता में बैठे लोगों को नहीं मिल पा रहा है.

इसके जवाब में नीरज कुमार ने खुला पत्र लिखते हुए कहा है कि ‘दागी’ तेजस्वी जी, आप तो नवमी भी पास न कर सके और अपनी तुलना बारहवीं पास धोनी और दसवीं पास तेंदुलकर से करते है..रहीम ने कहा था, ” दोनों रहिमन एक से, जों लों बोलत नाहिं. जान परत है काक पिक, रितु बसंत के माहिं.. ” कोयल और कौए का रंग एक समान होता है परन्तु, वसंत ऋतु आती है तो कोयल की मधुर आवाज़ से दोनों का अंतर स्पष्ट हो जाता है..



सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी न केवल आपसे अधिक शिक्षित हैं बल्कि ये देश के लिए आदर्श हैं..’भारत रत्न’ कैप्टन सचिन तेंदुलकर जहाँ विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है साथ की खेल प्रेमियों द्वारा क्रिकेट के भगवान कहे जाते है और आपको एकदिवसीय में भी जगह नही मिली. सचिन ने अपने खेल-काल में इतने विश्व रिकॉर्ड और पुरस्कार हासिल किये कि उनकी उपलब्धियों की बदौलत देश में प्रथम खिलाडी बने जिसे भारत रत्न से सम्मानित किया गया. क्रिकेट में तेंदुलकर के योगदान ने राज्यसभा का मार्ग प्रशस्त किया. ऐसे लोगों से तुलना करना ही हास्यापद है.!

Loading...

tejaswi yadav neeraj kumar

file photo


1994 में अर्जुन पुरस्कार (खेल में उनके उत्कृष्ट उपलब्धि के सम्मान में भारत सरकार द्वारा) 1997-98 – राजीव गांधी खेल रत्न (खेल में उपलब्धि के लिए दिए गए भारत के सर्वोच्च सम्मान), 1999 में पद्मश्री (भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार), 2001 में महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार (महाराष्ट्र राज्य के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार), 2008 में पद्म विभूषण (भारत का दूसरा सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार), 2010 में भारतीय वायु सेना द्वारा मानद ग्रुप कैप्टन की उपाधि तथा 2014 में भारत रत्न (भारत के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार) दिया गया है.


सचिन अंजलि

वहीं महेंद्र सिंह धोनी जहाँ न केवल आपसे ज्यादा शिक्षित हैं बल्कि आप तो क्रिकेट में भी एक्स्ट्रा प्लेयर की भूमिका मात्र में रह गए लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने न सिर्फ क्रिकेट में पुरस्कारों और रिकॉर्ड की झरि लगा दी बल्कि कई राष्ट्रीय पुरस्कार भी अपने नाम किये. 2007 में राजीव गाँधी खेल रत्न ( जो की देश का सर्वोच्च खेल सम्मान है) 2009 में पद्म श्री ( जो की देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान है), 2018 में पद्म भूषण, विश्व की प्रसिद्ध टाइम मैगजीन में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्तियों की सूचि में स्थान पाने दुनिया के प्रथम क्रिकेटर है.


फ़ाइल फ़ोटो


खेल के साथ इनके लिए पढ़ाई भी जरूरी थी इसलिए कामयाब भी हुए आप न क्रिकेट ही खेल सके न पढ़ाई ही कर सके..आप बेनामी संपत्ति अर्जित करने में व्यस्त रहे, सके. मेरा दावा है कि राजनीति में भी आप सफल नही हो पाएंगे, क्योंकि आप स्वार्थ की राजनीति करते है. आपके पिता भी राजनीति को धनोपार्जन का माध्यम बना लिया था, जिसकी सजा वे काट रहे है. देश के नाम रौशन करने वालों से खुद की तुलना करना कितना बेमानी है..?


यह भी पढ़ें:
अपने ही दावों पर घिर गए नरेंद्र सिंह, पार्टी ने किया सनसनीखेज खुलासा….

“राजद के 60 विधायक के दम पर JDU प्रवक्ता संजय सिंह जाएंगे राज्यसभा?”-दानिश रिजवान

उप चुनाव में तेजस्वी यादव ने संभाला मोर्चा, कहा बीजेपी जीतने के लिए….

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.