Input your search keywords and press Enter.

बड़ी खबर: नही होगा एक हजार का नोट बंद, पढें पूरी खबर…

indian currency

indian currency


अगर आप यह सोच रहे है कि सरकार ने एक हजार के नोट को हमेशा के​ लिए बंद कर दिया है तो आप बिल्कुल गलत है. दरअसल सच कुछ और ही है. जानकारी के मुताबिक कुछ ही महिनों में एक हजार के नए नोट बाजार में आएंग. मगर यह नोट पुराने नोट से काफी अलग होगा. इस नोट का साइज भी पुराने नोट से अगल होगा.

लाइव टूडे डॉट आॅनलाइन के खबर की माने तो वित्त मंत्रालय के आर्थिक मामलों के जानकार शक्तिकांत दास ने कहा कि सरकार की मंशा एक हजार का नोट बंद करने की नहीं है. कुछ ही महीने में एक हजार का नोट फिर से बाजार में आएगा. मगर इसका रंग पुराने नोट से अलग हो जाएगा. उन्होंने बताया कि 1000 के नोट का आकार भी पहले से अलग होगा. देश में हर तरह की मुद्रा को दोबारा पेश किया जाएगा। लेकिन इसका रंग-रूप बिल्कुल अलग होगा.

दास ने कहा कि 50, 100 व अन्य नोट चलते रहेंगे. फिलहाल इन्हें बंद नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि समय के साथ बाजार में नए नोट आते जाएंगे और पुराने नोट खत्म होते जाएंगे।

Loading...

शक्तिकांत दास का यह बयान ऐसे समय में आया है जब लोग इस दुविधा में है कि आने वाले समय में एक हजार के नोट का क्या होगा. लोगों के मन में पुराने नोटों को लेकर तमाम तरह की आशंकाएं हैं. लेकिन वित्त सचिव के ताजा बयान के बाद अब माना जा रहा है कि लोगों में असमंजस की स्थिति खत्म हो जाएगी.
(स्रोत: livetoday.online)

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Leave a Reply

Your email address will not be published.