Input your search keywords and press Enter.

आरक्षण नहीं मिला तो निषाद विकास संघ करेगा नई पार्टी का गठन

बेगूसराय में आज निषाद विकास संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ़ मल्लाह श्री मुकेश सहनी के आह्वान पर हजारों की संख्या में निषादों ने मोटरसाईकल महारैली में भाग लेकर निषादों के प्रभाव का एहसास करवाया. रविवार को बेगूसराय में 30-35हजार से भी ज्यादा बाइक के साथ एक महारैली निकाल निषाद आरक्षण के लिए आंदोलन की विशालता दिखाई. रैली श्री दुर्गा उच्च विद्यालय, प्रखंड खोदावंदपुर से हवाई अड्डा (उलाव) बेगूसराय तक निकाली गई. इस अवसर पर सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि संघ के अथक प्रयासों तथा निषाद क्रांति के प्रभाव से आखिरकार बिहार सरकार ने निषाद आरक्षण के लिए आवश्यक एथ्नोग्रफिक रिपोर्ट केंद्र को भेज दी है. यह हमारी बहुत बड़ी उपलब्धि है. पिछले 3 सालों से आरक्षण के लिए लड़ाई में यह हमारी बड़ी जीत है. विलंब से ही सही मगररिपोर्ट केंद्र को भेजने के लिए हम राज्य सरकार का आभार व्यक्त करते हैं. निषाद समाज को आरक्षण मिलने तक राज्य तथा केंद्र सरकार से हमारी लड़ाई जारी रहेगी.

Loading...

Widget not in any sidebars

महारैली के दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुआ मुकेश सहनी ने कहा कि मांग पूरी न होने पर आने वाले दिनों में संघ अपना आंदोलन और तेज करेगा. 1 जुलाई को दरभंगा में भी आरक्षण की मांग को लेकर संघ द्वारा विशाल मोटरसाईकल महारैली निकाली जाएगी। साथ ही संघ द्वारा 25 जुलाई को वीरांगना फूलन देवी के शहादत दिवस के अवसर पर पटना में संघ का ‘महिला पदाधिकारी सम्मलेन’ आयोजित किया जाएगा. पत्रकारों के सवाल के जबाब में उन्होंने कहा कि हमारेलिए NDA, UPA तथा सबके दरवाजे खुले हुए हैं. जो भी पार्टी हमारी विचारधारा के साथ मिलकर हमारे हक़-अधिकार के लिए कार्य करेगा हम उसे साथ गठबंधन कर सकते हैं. यह विशाल मोटरसाइकिल यात्रा कई मामलों में अत्यंत महत्वपूर्ण है. इसने सभी राजनीतिक पार्टियों के सामने एक विशाल चुनौती खड़ी कर दी है.

सन ऑफ़ मल्लाह का कहना है कि अब तो एथ्नोग्राफिक रिपोर्ट भी केंद्र को भेजा जा चूका है. अब अगर किसी कारणवश 2018 के जून तक निषाद समाज को आरक्षण नहीं मिलता है तो 7 अक्टूबर 2018 को पटना के गाँधी मैदान में विशाल जनसभा कर संगठन के द्वारा पार्टी के नाम की घोषणा करेंगे. साथ ही अगले लोकसभा चुनाव में बिहार में सभी 40 सीटों पर अपनी पार्टी के बैनर तले उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा जाएगा. इस अवसर पर संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ.राजभुषण चौधरी, जिला अध्यक्ष श्री जयजय राम सहनी, प्रदेश अध्यक्ष श्री अशोक चौहान प्रदेश युवा अध्यक्ष श्री गौतम बिंद, विधानसभा अध्यक्ष श्री दुलारचंद सहनी, प्रदेश महासचिव श्री ललन सहनी, जिला युवा अध्यक्ष श्री प्रदीप सहनी, कार्यालय प्रभारी श्री अजय सहनी, जिला प्रभारी श्री सुनील सहनी, युवा उपाध्यक्ष श्री पारस सहनी, महिला जिला अध्यक्ष श्रीमती सुभद्रा भारती, श्री बबलू सहनी सहित संघ के कई गणमान्य पदाधिकारी उपस्थित रहे.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.