Input your search keywords and press Enter.

न्यूज कवरेज कर रहे पत्रकार से शेखपुरा थानाध्यक्ष ने किया दुर्व्यवहार, छिना …..


ललन कुमार,शेखपुरा : जिले में पत्रकारों के साथ अधिकारियों की तानाशाही रवैया से लोकतंत्र के पहरेदार के रूप में जाने जाने वाले इन दिनों पत्रकार जगत को शर्मसार हो रहा है. हुआ यूँ कि शहर के चांदनी चौक पर गलत तरीके से डीपीएड शिक्षक को बर्खास्त कर दिए जाने के चलते पीड़ित शिक्षक शहर के चांदनी चौक पर सपरिवार पिछले तीन चार दिनों से अनशन पर बैठा था.

शुक्रवार की  देर शाम अनशनकारियों को जबरन हटाने अनशन स्थल पर शेखपुरा बीडीओ सुनील कुमार चाँद और शेखपुरा थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह दल बल के साथ पहुंच गए. इस दौरान वहां समाचार संकलन कर रहे मीडिया कर्मी धर्मेंद्र कुमार से  प्रशासनिक अधिकारियों ने बदसलूकी की. पीड़ित धर्मेद्र ने कहा कि जिस कैमरे से इन सारी घटनाओं का वीडियो कवरेज कर रहे थे वह कैमरा शेखपुरा थानाध्यक्ष द्वारा पहले तो जबरन छीन लिया गया और फिर सारी फोटो और वीडियो डिलीट कर कैमरे को उन्हें वापस कर दिया गया.

Loading...

प्रशासन के इस तानाशाह रवैया से आम लोगों में भी जहां आक्रोश है. वहीं दूसरी ओर प्रशासनिक अधिकारियों की बर्बरता अनशनकारियों पर भी खूब दिखी. शेखपुरा थानाध्यक्ष ने इस तरह की घटना इंकार किया. उन्होंने कहा कि न तो उसने किसी मीडिया कर्मी का कैमरा छीना और न ही दुर्व्यवहार किया. इस घटना को लेकर श्रमजीवी पत्रकार संघ ने भी गंगा कुमार की अध्यक्षता में बैठक की गयी.

प्रशासन के इस कार्य शैली की घोर निंदा करते हुए कहा गया कि इस तानाशाह प्रशासनिक व्यवस्था में जब पत्रकारों के साथ इस तरह की हरकत की जाती है तो फिर आम लोगों के साथ इस व्यवस्था में प्रशासनिक महकमा किस तरह पेश आता होगा इसका अंदाजा तो लगाया ही जा सकता है. बैठक के दौरान पत्रकारों ने इस बिगड़ते हालात पर  गहरी चिंता प्रकट की. बैठक में शेखपुरा थानाध्यक्ष के खिलाफ मुख्यमंत्री, डीजीपी, आईजी, डीआईजी समेत अन्य वरीय पदाधिकारियों को फैक्स से घटना को सूचित किया जाएगा.

[shareaholic app=”recommendations” id=”18820568″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published.