Input your search keywords and press Enter.

निकॉन इंडिया ने पटना कॉलेज के बीएमसी विभाग में आयोजित किया फोटोग्राफी कार्यशाला

निकॉन इंडिया के तरफ से पटना कॉलेज के बीएमसी विभाग में एक दिवसीय फोटोग्राफी कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसमें छात्रों ने फोटोग्राफी का गुर सिखा. कार्यक्रम की शुरुआत शिक्षक मधुरेन्द्र मधुर और गौतम कुमार ने निकॉन इंडिया के मेंटर को पुष्पगुच्छ प्रदान कर किया.

कार्यशाला में छात्रों को पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के द्वारा फोटोग्राफी के बारे में बताया गया. अच्छी फोटोग्राफी करने के लिए छात्रों को अपर्चर, शटर स्पीड, एक्स्पोज़र समेत अन्य तमाम तकनीकी पक्षों की आधारभूत जानकारी भी दी गई. साथ ही यह भी बताया कि कुछ मूल बातों का ध्यान रखा जाए तो मोबाइल से भी अच्छी तस्वीर ली जा सकती है.

Loading...



वहीं, स्वागत भाषण में हिंदी विभाग की शिक्षका प्रोफेसर विभा देवी ने इस आयोजन के लिए निकॉन का आभार जताया. उन्होनें छात्रों को बताया कि फोटोग्राफी वह विधा है जिसमें प्रकाश तथा रंगों के माध्यम से आमजनों को सरलता से संदेश दिया जाता है.

बता दें कि निकॉन की तरफ से मार्केटिंग प्रमुख मनीष कुमार तथा सहायक मयूरेश सिन्हा तथा सोहेल अख्तर और मेंटर प्रत्यूष गर्ग ने कार्यक्रम के दौरान अपना योगदान दिया. मौके पर कार्यक्रम में शिक्षक प्रशांत रवि, गौतम कुमार, मुदस्सिर सिद्दीकी आदि शिक्षकगण एवम् बीएमसी विभाग के समस्त छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे.