Input your search keywords and press Enter.

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की बिल्डिंग गिरी, बिहारी मजदूरो की दबकर मौत

Construction workers


पुणे:बिहार के समस्तीपुर जिले के नौ मजदूरों की निर्माणाधीन बिल्डिंग से दबकर मौत हो गई है. यह निर्माणाधीन बिल्डिंग पुणे में स्मार्ट सिटी परियोजना के अंदर बनाई जा रही थी जिसका एक हिस्सा टूटकर मजदूरों के उपर जा गिरा जिससे दबकर उनकी मौत हो गई .

महाराष्ट्र के पुणे में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के लिए बालेवाड़ी क्षेत्र चुनी गई थी जिसकी निर्माणाधीन इमारत की 13वीं मंजिल का एक हिस्सा शुक्रवार को गिर गया जिसमें दबकर समस्तीपुर जिले के नौ बिहारी मजदूरों की मौत हो गई. 10 अन्य जख्मी हो गए हैं.

Loading...

रोजी रोटी की तलाश में मजदूर बिहार से महाराष्ट्र आए थे और इस इमारत के निर्माण कार्य में लगे थे. पुणे की प्राइड पर्पल कंपनी इस बिल्डिंग का निर्माण कर रही थी.

मृतकों के नाम इस प्रकार हैं-
बिहार जिले के समस्तीपुर के सरवन साहा,वसंत साहा,मुन्ना पासवान,बिपिन ठाकुर,लखन साहा,करण साहा,विजय पासवान,तूफान साहा,वरुण साहा हैं.
जानकारी अनुसार यहां 17 हजार वर्ग मीटर जगह पर 11 और 8 मंजिलों की चार बिल्डिंग का निर्माण हो रहा था. शुक्रवार की सुबह 11 बजे 13वीं मंजिल का स्लैब गिर गया था.

राहत-बचाव की टीम मौके पर पहुंच गई. मेयर प्रशांत जगपात और कमिश्नर कुणाल कुमार ने कहा हादसे को गंभीरता से लिया गया है. मृतको के परिजनों को इस हादसे की सूचना दे दी गई है.
Flipkart पर भारी एक्सचेंज ऑफर चल रहा है.. क्लिक करें
[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]