Input your search keywords and press Enter.

शिवानंद तिवारी पर नीरज कुमार का हमला, कहा लालू परिवार को अब….

niraj kumar
niraj kumar

फाइल फोटो

हितेश कुमार : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को चार घोटाला में दोषी करार दिए जाने के बाद आज होने वाले सजा के ऐलान को फिलहाल टाल दिया गया है. वकील विन्देश्वरी प्रसाद के निधन के बाद बार काउंसिल के अनुरोध पर सीबीआई अदालत ने आज फैसले को टाल दिया. इस रोक पर प्रतिक्रिया देते हुए जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि लालु प्रसाद को भ्रष्टाचार के मामले में न्यायिक छुतक लग चूका है, अब सजा का ऐलान होना है.

परन्तु सजा की अवधि के ऐलान से पूर्व ही राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता माननीय शिवानंद तिवारी ने मीडिया के माध्यम से न्यायपालिका को जातीय आवरण में घेरने की कोशिश की है. निश्चित रूप से यह न्यायपालिका जैसी स्वतंत्र संस्था पर एक सीधा प्रहार है. साथ ही साथ सामाजिक न्याय के पाखंड करने वाले लोग जो संपत्ति सृजन में लगे रहते हैं, उनके राजनीतिक महापाप को जातीय आवरण में घेरने की कोशिश है, जो की दुखद है. शिवानंद तिवारी के मन में लालू परिवार के प्रति पुरानी दुश्मनी, घृणा का जो भाव था, आज उसका उत्तम राजनीतिक सिजेरियन ऑपरेशन कर दिया.

Loading...

शिवानंद तिवारी को यह बताना चाहिए कि क्या भ्रष्टाचार के माध्यम से सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ी जा सकती है? क्या भ्रष्टाचार के माध्यम से धर्मनिरपेक्षता की लड़ाई लड़ी जा सकती है? वर्तमान राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने ही लालु परिवार को आईना दिखाया था, आज लालु प्रसाद को सजा के ऐलान से पूर्व न्यायपालिका को कठघरे में खड़ा कर दिया. पूरे घटनाक्रम से यह प्रमाणित हो रहा है कि लालु प्रसाद यादव जो कि सजायाफ्ता होने के बावजूद नया सजा मुकर्रर होने के दौर में हैं. लेकिन राजनीति के नए दौर में राजद के अंदर एक नए राजनीतिक विभीषण का पदार्पण हो गया है. इनकी मंशा स्पष्ट है कि लालू प्रसाद आप जेल की सलाखों के भीतर रहिये. न्यायपालिका को कठघरे में खड़ा कर बाबा ने तेजस्वी, तेजप्रताप, राबड़ी देवी को एहसास करा दिया, कि दुश्मन खोजने की जरुरत नहीं है, मैं साक्षात विराजमान हूँ. बाबा का जहाँ-जहाँ पग पड़ा है, उनको पार लगाया है, और पार लगाने का अंतिम पायदान जो है, वह लालू यादव का परिवार है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.