Input your search keywords and press Enter.

NIT नाव हादसे में मृतकों की संख्या पहुंची 25, केंद्र ने भी किया मुआवजा का ऐलान

nit boat incident

nit boat incident


अजीत कुमार. अब तक 25 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. आज सुबह 4 शव और निकाला गया. मुख्यमंत्री ने घटना पर कहा कि भविष्य में दियारा में ना हो कोई आयोजन. उन्होंने 4 लाख मुआवजा का ऐलान किया हैं. केंद्र सरकार ने भी मृतकों को परिजन को 2 लाख और गंभीर घायलों को 50 हजार का मुआवजा देने का एलान किया है.

राजधानी पटना में पतंग उत्सव के दौरान बड़ा हादसा कल शाम हो गया जब जिला प्रशासन की तरफ से आयोजित पतंग उत्सव में भाग लेकर लौट रही नाव पटना के एनआईटी घाट पर डूब गई. नाव के डूबने से उस पर सवार लोगों में अफरातफरी मच गई और देखते ही देखते लोग मौत के मुंह में समा गये. प्रशासन की तरफ से कोई इंतजाम नहीं था.

नाव पर ओवरलोडिंग था जिस कारण ये हादसा हुआ. जानकारी के मुताबिक नाव पर 60 से ज्यादा लोग सवार थे. नाव जैसे ही आगे बढ़ी, इंजन से धुआं आने लगा और फिर नाव बीच में से टूट गई है. एक-दो लोगों ने नाव से पानी में छलांग लगा कर जान बचाई. नाव में तेजी से पानी भरा और देखते ही देखते वह डूब गई. किनारे से दो लोग तुरंत बाकी लोगों की जान बचाने नदी में कूदे. किनारे से जैकेट्स भी फेंकी गई.

Loading...

सीएम नीतीश कुमार ने घटना की जांच के आदेश दिए. जांच की जिम्मेदारी डिजास्टर मैनेजमेंट विभाग के सैक्रेटरी जनरल प्रत्यय अमृत, पटना के डीआईजी शालीन और डीएम संजय कुमार अग्रवाल को दी गई है. जांच दल यह पता करेगा कि नदी किनारे मकर संक्रांति के प्रोग्राम के लिए ऑर्गनाइजर्स ने क्या इंतजाम किए थे? नाव पर इतने लोग कैसे सवार हुए? क्या नाव पर लाइफ जैकेट्स थीं? कितने गोताखोर मौके पर थे?

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Leave a Reply

Your email address will not be published.