Input your search keywords and press Enter.

इस बार के छठ पूजा में नीतीश ने व्यवस्था को किया चाकचौबंद, यकीन नहीं तों खुद ही देखें तस्वीरें…

manumaha


न्यूज़ डेस्क: महापर्व छठ पूजा बिहार के लिए एक अपना सांस्कृतिक धरोहर के रूप में जाना जाता है, इसको को लेकर नितीश सरकार छठ वर्तियों के लिए जबरदस्त बंदोबस्त किया है . सरकार के सभी प्रशासनिक अमला कोई कसर छोड़ना नहीं चाहता है,आज हम इसी का पड़ताल करने के लिए पटना के घाटों का निरिक्षण किया जहाँ मैंने पाया कि पटना के गंगा घाटों की साफ- सफाई की अच्छी ब्वस्था है. घाटों के किनारे पानी में बांस बाला से बरेकेटिंग की गई है जिससे छठ वर्ती गहरे पानी में ना जा सके, विशेषकर बच्चें जो गहरे पानी में भूल से ना जा पाये. घाटों पर भीड़ के आने जाने के लिए बांस से बरेकेटिंग की गई है जिससे छठ वर्तियो को आने जाने में कोई दिक्कत न हो और भगदड़ की स्थिति भी उत्पनं हो.

p1
साल 2012 में आदालत घाट पर हुए भगदड़ में 17 लोगों की जान चली गई थी,जिसको लेकर नितीश सरकार कोई कमी छोड़ना नहीं चाहती इसी को लेकर पटना पुलिस के SSP मनुमहाराज अपने दल बल के साथ गाय घाट का निरीक्षण किया उनके साथ पटना जिला प्रसाशन की टीम भी थी. कटही घाट ,गाँधी घाट, कर्नौली घाट इन सभी जगह तयारी लगभग अब पूरी हो गई है.
Loading...

p2
गाय घाट निवासी सौरभ कुमार ने बताया कि इस बार प्रशासन ने बहुत अच्छी ब्व्स्था की है,साफ-सफाई की बात हो या बांस से बरेकेटिंग सब कुछ अच्छा है. वही गुलजारबाग निवासी राकेश ने बताया की गाय घाट पटना का विआइपी घाट यहाँ तो अच्छी बंदोबस्त हमेसा से अच्छा रहता है. छठ महापर्व को लेकर जितनी भी सामाजिक संस्थान , NGO, सामाजिक कार्यकर्त्ता के साथ-साथ भारत सरकार के पोत परिवहन विभाग के आला ऑफिसर भी गाय घाट के ट्रीटमेंट प्लांट में मौजूद थे, आपको बता दे कि ट्रीटमेंट प्लांट पटना शहर के नालो से गंगा में जाने वाली पानी को साफ करता है. (अजीत कुमार की रिपोर्ट)

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

p3

Leave a Reply

Your email address will not be published.