Input your search keywords and press Enter.

नीतीश सरकार 43 अरब से बदलेगी बिहारशरीफ की तस्वीर

Biharsharif smart city

Biharsharif smart city


नीतीश सरकार ने बिहार में स्मार्ट सिटी की दौड़ में शामिल तीनों जिलों भागलपुर, बिहार शरीफ और मुजफ्फरपुर के लिए स्विकृति दे दी है. बिहार सरकार में मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने बिहार के तीनों शहरों के लिए 6,600 करोड़ की राशी की कार्ययोजना तैयार कर उसे स्वीकृत किया है. इसमें अकेले बिहारशरीफ को 43 अरब की राशी स्वीकृत की गई है.

प्रमुख सचिव अंजनी कुमार सिंह ने तीनों स्मार्ट शहरों प्रजेंटेशन देखा और 15 दिसंबर से पहले तक इन फाइलों को केंद्र सरकार के पास भेजनी की बात कही. भागलपुर के लिए इसमें 13 अरब खर्च करने की योजना बनी है जिसमे इंटेलीजेंट ट्रैफिक एंड लाइटिंग सिस्टम, भीड़भाड़ वाले जगहों में सीसीटीवी लगाया जाना शामिल है.

Loading...

इसके अलावा कई वार्डो में नागरिक सुविधाओं का विकास करना, रेट्रो फीटिंग सिटी इंफ्रास्ट्रक्चर के तहत इन वार्डों में सड़कें, पाथ-वे आदि का विकास किया जाना शामिल है. सिल्क उद्योग को बढ़ावा देने के लिए कई तरह के प्रावधान किये जाने है ताकि देश-विदेश के लोगों को यहां का सिल्क उद्योग आकर्षित करे.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
आवश्यक सूचना: UC ब्राउज़र पर DailyBiharNews अच्छा से नहीं खुलता हैं, हमारे कई पाठकों ने इसकी शिकायत की है. इसलिए गूगल क्रोम ब्राउज़र यूज़ करें.

[addtoany]
[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:”]

सोर्स: लाइव हिंदुस्तान

One Comment

  • bideshi sah says:

    Nitish Jee ko to keval biaharsarif
    Ka khayal hai Bihar me our bhi
    Jila hai kaya unko to apna bihar
    Sarif ko 43arab se sjavat karne
    Ka bat kar rahe hai lekin Bihar
    Ki janta ko sochna hai ki Bihar
    Me 29 jile hai 28jilo ka kaya hal
    Hoga

Leave a Reply

Your email address will not be published.