Input your search keywords and press Enter.

महिलाओं के आवाज पर पूर्ण शराबबंदी करने के बाद नीतीश कुमार ने किया बड़ा ऐलान…

nitish kumar
nitish kumar

फाइल फोटो


न्यूज़ डेस्क: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महिलाओं के एक आवाज पर बिहार में पूर्ण शराबबंदी कर दिया अब उन्होंने एक और बड़ा काम शुरू करने का ऐलान किया हैं. उन्होंने रवींद्र भवन में जदयू के महिला प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित राज्यस्तरीय महिला सम्मेलन में केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि महिलाओं को और सशक्तीकरण करने की जरूरत है. इसके लिए केंद्र सरकार संसद और विधानमंडलों में महिला आरक्षण से संबंधित विधेयक को जल्द लाये, हम उसका समर्थन करेंगे.

जदयू के महिला प्रकोष्ठ की सदस्यों को टास्क भी दिया कि शराबबंदी, नशामुक्ति के साथ अब वे घर-घर जागरूकता अभियान चलाएं और लोगों को समझाएं कि बेटा हो या बेटी, किसी प्रकार की बीमारी होने पर उन पर एक समान ध्यान दें और समय पर उनका इलाज कराएं. यहीं नहीं नीतीश कुमार ने इसके लिए 15 दिनों में इसे शुरू करने संबंधी कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश दिया.

Loading...

इसके अलावा उन्होंने बाल विवाह रोकने और दहेज प्रथा बंद करने के सवाल पर कहा कि इसके लिए भी चेतना जगानी होगी. महिलाएं जगी रहेंगी, तभी यह संभव है. उन्होंने महिलाओं से आग्रह किया कि बच्चों का टीकाकरण, रजिस्ट्रेशन, आधार कार्ड निर्माण, सरकार की सहायता, जो सीधे खातों में जाती है, उसकी भी जानकारी दें.

[shareaholic app=”recommendations” id=”18820568″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

One Comment

  • Umesh Kumar Singh says:

    दहेज़ लेने वालों के लिए भी कोई सख्त क़ानून बनने चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.