Input your search keywords and press Enter.

तृतीय कृषि रोड़ मैप को लेकर सीएम नीतीश ने कही यह बात

cm nitish kumar
cm nitish kumar

file pic

हितेश कुमार : अखिल भारतीय सहकारिता सप्ताह, सहकारी उन्मुखीकरण कार्यशाला का उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सहकारिता जगत के विकास के लिए हम लोगों नें प्रथम कृषि रोड़ मैप को लाया. आज हमलोगों ने तृतीय कृषि रोड़ मैप को 2017 तक लागू कर दिया. अब सहकारिता क्षेत्र का विकास दिखने लगा है.

पैक्स में महिलाओं के भागीदारी बढ़ाने के लिए सभी आए हुए प्रतिनिधियों कों प्रेरित किया और कहा कि परिवार के कम से कम एक सदस्य को पैक्स से जोड़ने का पहल किया जाए. मुख्मंत्री ने कहा सहकरी संगठनों एवं पैक्सों का सशक्तिकरण के समय से चुनाव एवं ऑडिट कराने का काम राज्य में सत्ता संभालते शुरु किया था. जिसका परिणाम है कि आज पैक्स सशक्त हुआ.

Loading...

मुख्यमंत्री ने कहा कि सब्जी के लिए सहकारिता बनाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि इसी के माध्यम से जैविक खेती को बढ़ावा दिया जाएगा. कहा कि गंगा के अविरलता के लिए गंगा कॉरिडोर का विकास किया जाएगा. यह भी कहा कि गंगा के साथ-साथ अन्य नदियों की अविरल धारा को बनाए रखने में मदद करने का भी आह्वान किया. साथ ही मुख्यमंत्री ने धान खरीद के दौरान नमी की मात्रा को कम करने के लिए ड्रायर को बढ़ावा देने का काम किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:
बिहार में शराबबंदी के बीच मिली करोड़ों की शराब, जानिए कैसे हुआ खुलासा….

तेजस्वी के बाद पप्पू पर अब लालू यादव का आया बड़ा बयान…

जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल से 10 मरीजों की मौत, स्वास्थ्य मंत्री ने उठाया यह कदम

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.