Input your search keywords and press Enter.

सम्मान समारोह में नीतीश कुमार ने नहीं आने पर वालों पर दिया बड़ा बयान… | DBN

nitish_kumar in sk memoriyal hall

nitish_kumar in sk memoriyal hall


अजित कुमार,पटना: बिहार में महात्मा गांधी जी के चम्पारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह में भाग लेने के लिए बतौर मुख्य अथिति राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी राजधानी पटना स्थित श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में पहुंच कर चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह का उद्घाटन किया. श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के अलावे राहुल गांधी, लालू यादव, नीतीश कुमार समेत कई गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे.

पटना में चंपारण शताब्दी में सम्मान समारोह में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी देश भर से आए करीब 850 स्वतंत्रता से सेनानियों को सम्मानित किया जा रहा है. इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि महात्मा गांधी जी 10 अप्रैल को पटना आए थे 15 अप्रैल को मोतिहारी पहुंचे उन्होंने अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ लड़ा जब उनके पक्ष में माहौल था. अधिकतर न्यूज़ पेपर अंग्रेजी हुकूमत से प्रभावित थे. कुछ न्यूज़ पेपर राष्ट्रीय भवन से प्रेरित थे जो गांधी के पक्ष में समाचार छापते थे. इससे उस समय देशभक्ति का एक माहौल तैयार हुआ था.

इससे पहले इस आयोजन को लेकर राजनीति का आखाडा बन गया. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का दौरा रद्द हो गया. बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडे ने इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए कहा कि सम्मान समारोह कार्यक्रम के राजनीतिकरण से आहत गृहमंत्री इसमें शामिल नहीं होने का फैसला लिया है. मंगल पांडे ने कहा कि लालू प्रसाद को राष्ट्रपति के साथ मंच पर जगह देने से नाराज हैं उनका तर्क है कि एक सजायाफ्ता भला कैसे स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित कर सकता है? इसके अलावे लालू प्रसाद यादव किसी संवैधानिक पद पर भी नहीं हैं ऐसे में स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान नहीं अपमान है.

Loading...

मंगल पांडे के अलावे पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी इस मुद्दे पर ट्विट कर राजनाथ सिंह की दौरा रद्द होने की बात बताई है. मोदी ने ट्विट कर सर्कार पर निशाना साधा है कहा है कि गृह मंत्रालय ने बताया है कि राजनाथ सिंह पटना नहीं आएंगे, नीतीश कुमार ने लालू और राहुल को कार्यक्रम में बुलाकर स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान किया है.

इस मुद्दे पर सीएम नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि जो लोग इस सम्मान समारोह में नहीं आये उनसे हमारी कोई गिला शिकवा नहीं है. साथ ही इस सम्मान समारोह में गृहमंत्री राजनाथ सिंह के नहीं आने पर कटाक्ष करते हुए कहा की इसपर कम-से-कम राजनीति नहीं की जानी चाहिए इसमें हम उनलोगों की सम्मान कर रहे हैं जो देश की आजादी में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

[shareaholic app=”recommendations” id=”18820568″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published.