Input your search keywords and press Enter.

नीतीश कुमार अपने वादे के पक्के, अब किया यह बड़ा ऐलान

chief minister nitish kumar


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यह तो साबित कई दफा किया है कि वह वादे के पक्के है. उन्होंने आज तक जो बिहार के लोगों से वादा किया उसमें में ज्यादा तर घोषनाओ को पूरा करते आये है. अब शराबबंदी के लगभग दो महीने बीत चुके है. शराबबंदी से कई हजार लोग बेरोजगार हुए है और प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से सरकार से रोजगार की मांग कर रहे थे. नीतीश कुमार ने इसी को देखते हुए ऐलान किया है कि पूर्ण शराबबंदी से बेरोजगार हुए सभी लोगों के रोजगार के लिए सरकार वैकल्पिक व्यवस्था करेगी.

उन्होंने कहा इसकी शुरुआत पूर्णिया से हो गई है. सोमवार को पूर्णिया के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित जीविका के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए सरकार ने व्यापक योजना बनाई है. उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अब फैसला आपको करना है कि बुरा काम कर पैसे कमाने हैं या फिर अच्छा काम करना है.

Loading...

जीविका के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा एक बड़े आबादी में बदलाव आया है इसे हम मौन क्रांति भी कह सकते है. उन्होंने कहा कि जीविका के माध्यम से सूबे में करीब पांच लाख महिलाओं का एक बड़ा समूह है जिसे 2017 तक दस लाख समूह बनाने का लक्ष्य रखा है, जिसमें करीब डेढ़ करोड़ परिवार जुड़ेंगे. इन परिवारों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार हर संभव सहयोग करेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्ण शराबबंदी से पूरे राज्य में खुशी का माहौल दिख रहा है और इसकी चर्चा अन्य राज्यों में भी हों रहा है. समाज में बड़ा बदलाव देखा जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष में बैठे लोग उनका मजाक उड़ाते हैं लेकिन उन्हें इसकी परवाह नहीं.

पूर्णिया में विश्वविद्यालय खोलने का भी ऐलान किया साथ जिलाधिकारी को इसके लिये जमीन खोजने का निर्देश देते हुए कहा इसी विधानसभा में इसके लिये प्रस्ताव लायेंगे.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]