Input your search keywords and press Enter.

मोतिहारी आ रहे हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, इन बड़े योजनाओं का होगा उद्घाटन और शिलान्यास

nitish

nitish


मोतिहारी.मधुरेश–सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आगामी 10 नवंबर को पूर्वी चंपारण आयेंगे. जिले में सीएम की प्रस्तावित सात निश्चय यात्रा व चेतना सभा की तैयारी को लेकर प्रशासनिक महकमा सक्रिय हो गया है. जिला मुख्यालय मोतिहारी के जिला स्कुल में चेतना सभा होगी. यहां वे जनता को संबोधित करेंगे. बताया गया है कि सीएम अरेराज व केसरिया भी जा सकते हैं. वहां भी तैयारियां प्रारंभ कर दी गई है.

हॉलाकि पताही प्रखंड के परसौनी कपूर पंचायत में भी सीएम के जाने की संभावना है. तैयारियों को लेकर जिला पदाधिकारी अनुपम कुमार व डीडीसी सुनील कुमार यादव ने परसौनी कपूर का दौरा शुक्रवार को किया. चकिया के एसडीओ चित्रगुप्त कुमार ने केसरिया में स्थानीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की. स्थानीय अधिकारियों को विभिन्न बिन्दुओं पर कई दिशा-निर्देश दिए गये हैं. बता दें कि पताही का कपूर पकड़ी पंचायत सबसे पहले ओडीएफ घोषित हुई है. क्षेत्र के लोगों को खुले में शौच से मुक्ति दिलाने को ले मुखिया को सम्मानित किया जा चुका है.

डीडीसी सुनील कुमार यादव व एसडीओ शैलेश कुमार ने परसौनी महादलित बस्ती व अनुसूचित जाति बस्ती का दौरा किया. इस दौरान अधिकारियों ने सात निश्चय में चार क्रमश: हर घर नल जल योजना, हर घर शौचालय, नाली, गली-मोहल्लों में स्वच्छता अभियान की समीक्षा की. छपरा से सैदपुरवा बाजार तक हो रहे सड़क निर्माण में तेजी लाने का निर्देश दिया. परसौनी के 14 वार्डों में 10 हजार लीटर क्षमता वाली पानी टंकी लगाई जा रही है. मौके पर बीडीओ अमर कुमार, सीओ विनय कुमार, मुखिया अनिल सिंह, पूर्व पंसस राम विश्वास यादव आदि मौजूद थे.

Loading...

सैकड़ों योजनाओं का होगा उद्घाटन व शिलान्यास

मोतिहारी के जिला स्कूल में आयोजित चेतना सभा में सीएम सैकड़ों योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे. विभागवार इसकी जानकारी संग्रह कराई जा रही है. इनमें केवल शहरी विकास की करीब 13 करोड़ 68 लाख की 120 योजनाएं शामिल हैं. वहीं चार बड़ी योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. 5 करोड़ 26 लाख की योजनाओं में 1.50 करोड़ की लागत से मोतीझील के सड़क का चौड़ीकरण व सौंदर्यीकरण, 1.39 करोड़ से केसरिया अवर निबंधन कार्यालय निर्माण, 2.22 करोड़ से गांधी संग्रहालय में ऑडिटोरियम का निर्माण व गांधी संग्रहालय में ही पचास लाख रुपये लागत से बनने वाले पार्क के निर्माण का वे शिलान्यास करेंगे. अधिकारियों के साथ राधाकृष्णन भवन में सीएम समीक्षा बैठक भी करेंगे. उनका रात्रि विश्राम मोतिहारी में ही होगा.

जिला मुख्यालय के समाहरणालय परिसर स्थित राधाकृष्णन भवन में सीएम की प्रस्तावित समीक्षा बैठक की तैयारी को लेकर यहां रंगरोगण कार्य शुरू कर दिया गया है. इसके अलावा आसपास के भवनों को भी ठीक कराया जा रहा है. लोक शिकायत निवारण कार्यालय के सामने सौंदर्यीकरण कार्य को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इस परिसर के ठीक सामने वाली सड़क जो महीनों से निर्माण कार्य के लिए प्रतीक्षारत थी उसके निर्माण कार्य में भी तेजी आ गई है. बताया जा रहा है कि इस सड़क का निर्माण भी दस नवंबर से पूर्व हर हाल में करने का निर्देश दिया गया है.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Leave a Reply

Your email address will not be published.