Input your search keywords and press Enter.

नीतीश कुमार ने होली से पहले किया बड़ा ऐलान, जान हर बिहारी करेगा तारीफ…

nitishkumar
nitishkumar

फाइल फोटो


नीतीश कुमार ने एक और जहाँ यूपी चुनाव में बीजेपी की जीत पर मीडिया से कोई बात नहीं की वहीं एक बड़ी खबर मीडिया में आ रही हैं जिसके मुताबीक नीतीश कुमार होली नहीं मनाएंगे. प्राप्त जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार ने यह फैसला कल हुई बारिश और ओला के कारन किसानों को हुई जबर्दस्त नुकसान के मद्देनजर लिया हैं. नीतीश कुमार ने देश और प्रदेश के लोगों को दी होली की बधाई दी हैं और कहा कि प्रेम, भाईचारा, सामाजिक सद्भाव से मनाएं होली.

सरकार ने सभी जिलों के डीएम को कल हुई बारिश और ओला के कारन फसल को कोई नुकसान की पूरी रिपोर्ट मांगी है. चक्रवाती तूफान, वज्रपात को लेकर बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने अपील किया हैं कि तेज हवा चल रही हो तो घर से बाहर न निकलें. आंधी चल रही हो तो पेड़ के नीचे न खड़े हों,बिजली के सुचालकों से दूर रहें.

Loading...

गौरतलब है कि शुक्रवार की शाम पूर्वी एवं पश्चिमी चंपारण जिलों में गरज के साथ बारिश हुई तथा ओले भी पड़े. बेमौसम हुई बारिश एवं ओले का सबसे खराब असर खेतों में लगी रबी एवं तेलहन-दलहन की फसल पर पड़ा है. पूर्वी चंपारण के अरेराज, मोतिहारी सदर, पकड़ीदयाल, चकिया और पश्चिमी चंपारण के जिला मुख्यालय बेतिया समेत जिले के ग्रामीण इलाकों में तेज बारिश के साथ भारी मात्रा में हुई है.

बेमौसम बारिश के साथ ओलावृष्टि ने फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है. दोनों जिलों में तीन हजार से ज्यादा एकड़ में लगी फसल के बर्बाद होने की सूचना है. बेतिया के तीन लालटेन चौक के समीप गोशाला के पास ठनका गिरने से एक युवक की मौके पर मौत हो गयी. भारी ओलावृष्टि से फसल नुकसान होने के कारण चंपारण के किसानों के चेहरे उड़ गये हैं. बेमौसम की बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की कमर तोड़ दी है, यहां के किसान आज की ओलावृष्टि के लिए ईश्वर को कोस रहे हैं.

[shareaholic app=”recommendations” id=”18820568″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

One Comment

  • mr.mukesh kr. says:

    bihar sarkar hm student par bhi dhayan dijiye plz

    2011 ke baad btet & bstet nhi liye

    2014 me bssc ka bharaya huaa form abhi tak (2017) final nhi karaye

    bihar ka ek bhi exm time par clear nhi karte h

    bahut student bssc ka jo form bhara tha wo padai chhor diya

    plz
    student par bihar me dhayan dijiye

Leave a Reply

Your email address will not be published.