Input your search keywords and press Enter.

अब WhatsApp केवल चैटिंग नहीं, चलता फिरता बैंक भी बन जाएगा, जानिए कैसे

whatsapp
whatsapp

credit- The Independent

न्यूज़ डेस्क: whatsapp अपने यूजर के लिए बराबर नए-नए फीचर्स लता है. नई तकनीकि और यूजर फ्रेंडली होने की वजह से भारत में ही 200 मिलियन या 20 करोड़ से ज्यादा लोग व्हाट्सएप का स्तेमाल कर रहे हैं. लेकिन इस बार व्हाट्सएप एक ऐसा फीचर लेकर आ रहा है जिससे मोबाइल वैलेट ऐप पेटीएम जैसी मल्टीनेशनल कंपनियों का कारोबार फीका पड़ सकता है.

जल्द ही आपका व्हाट्सएप चलता फिरता बैंक बन जाएगा और आप पेमेंट ऑप्शन आने वाला है, जी हां अब आप व्हाट्सएप के जरिए न सिर्फ मैसेज, वीडियो, ऑडियो बल्कि देश के किसी भी कोने में पैसा भी भेज सकते हैं. जिस तरह आप अपने व्हाट्सएप से अपने दोस्तों को मैसेज करते हैं उसी तरह इससे बैंक अकाउंट से सीधा पैसा भेज सकते हैं.

Loading...

व्हाट्सएप ने यूनीफाईड पेमेंट इंटरफेस तैयार किया है जिसके जरिए एक बैंक से दूसरे बैंक तक आसानी से पैसा ट्रांसफर किया जा सकता है. हालांकि अभी ये पूरी से तैयार नहीं किया जा सका है और ये अभी अंडर प्रोसेस में है. हालांकि इस सुविधा का लाभ 18 साल या इससे ज्यादा उम्र के लोग ही उठा सकेंगे. वैसे अभी तक ये नहीं बताया गया है कि यूजर की उम्र को कैसे वैरिफाई की जाएगी.

व्हाट्सएप से पेमेंट करने के लिए पहले आपको अपने ऐप के पेमेंट ऑप्शन में जा कर बैंक की सारी डिटेल भरनी होगी. इसके बाद ट्रांजैक्शन के लिए आपको यूपीआई पिन का इस्तेमाल करना होगा. व्हाट्सएप के जरिए जो भी ट्रांजैक्शन होगा वो फाइनल होगा. इसमें रिफंड या कैशबैक का कोई विकल्प नहीं है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.