Input your search keywords and press Enter.

अब आईपीएल में बिहार का लाल का नाम आया, सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने……

फाइल फोटो


कुणाल गुप्ता (समस्तीपुर ) -आईपीएल में अब बिहारी प्रतिभा का डंका बजेगा. समस्तीपुर का लाल अनुकूल राय अपनी प्रतिभा का लोहा मनाने के लिए आईपीएल में अपनी किस्मत आजमाईश करेंगे.
जी हाँ,भारत अंडर – 19 क्रिकेट के फिरकी गेंदबाजी व शानदार प्रदर्शन से महानायक अमिताभ बच्चन तक को अपना मुरीद बना चुके रोसड़ा के भिड़हा गांव निवासी शिक्षाविद डॉ. रामविलास राय के पौत्र अनुकूल का नाम IPL-11 की नीलामी सूची में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शामिल किया हैं.

इस खबर से परिवार व गाँव के लोगों में ख़ुशी छा गयी है. अनुकूल के घर पर बधाई देने वालो का तांता लगने लगा है. वरिष्ठ भाजपा नेता सह सरायरंजन विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी रंजीत निर्गुणी ने क्रिकेटर अनुकूल के घर पहुंचकर अनुकूल के परिजनों को बधाई दिया .

वरिष्ठ भाजपा नेता रंजीत निर्गुणी ने कहा कि मेहनत व लगन के बल पर मुश्किल से मुश्किल लक्ष्य को पाया जा सकता है.उन्होंने शुभकामना व्यक्त करते हुए कहा कि क्रिकेट की दुनिया में अनुकूल काफी आगे जाएगा. अब IPL-11 की नीलामी सूची में बीसीसीआई ने क्रिकेटर अनुकूल राय को शामिल किया है. क्रिकेटर अनुकूल के पिता समस्तीपुर व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ता सुधाकर कुमार राय ने मौके पर बतलाया कि एक पिता के लिए इससे बड़ी उपलब्धि क्या हो सकती है कि उसका पुत्र कामयाबी की राह पर अग्रसर है.

Loading...

अनुकूल के दादाजी शिक्षाविद डॉ. रामविलास राय बतलाते है कि परिवार का लाडला छन्नू की उपलब्धि पर समस्तीपुर जिलावासी ही नहीं राज्यवासी नाज कर रहे है. उसमें भी सदी के महानायक अमिताभ बच्चन जी द्वारा अनुकूल के उम्दा प्रदर्शन की प्रशंसा किए जाने की खबर से खुशियां अविस्मरणीय हो गई है. उन्होंने कहा कि सबसे पहले उन्हें महानायक अमिताभ बच्चन जी द्वारा अनुकूल राय की प्रशंसा किए जाने की सूचना पत्रकार पदमाकर सिंह लाला द्वारा दूरभाष से मिली.

फिर जैसे ही समस्तीपुर टाउन के लोंगों ने डेली बिहार न्यूज पर खबर को पढ़ी तो भिरहा (रोसड़ा) में एक बार फिर से जश्न का माहौल शुरू हो गया.पहले अंडर 19 विश्व कप क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन फिर IPL-11 की नीलामी सूची में नाम शामिल किया जाना परिवार के लिए बेशुमार खुशियों का पिटारा लेकर आया है.

बताते चले कि अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल अनुकूल राय जहां अपने शानदार प्रदर्शन से देशवासियों को गौरवान्वित कर रहे है.वहीं न्यूजीलैंड में चल रहे अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट में अनुकूल राय अभी तक 10 विकेट अर्जित कर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन तक को अपना मुरीद बना चुके है. अब IPL-11 की नीलामी सूची बीसीसीआई ने निकाली है. बताया गया कि 578 खिलाड़ियों का नाम नीलामी सूची में है.जिसमें अनुकूल राय का नाम 325 वें स्थान पर प्रमुखता से शामिल किया गया है.

इस मौके पर क्रिकेटर अनुकूल के दादा डॉ.रामविलास राय, पिता अधिवक्ता सुधाकर कुमार राय , पत्रकार पदमाकर सिंह लाला, प्रमोद कुमार, वरिष्ठ समाजसेवी दुर्गा प्रसाद, राजमणि राय, प्रो. विपुल स्नेही, सूर्य कुमार, अजीत कुमार राय, लोजपा नेता चंद्रचूड़ राय, साकेत बिहारी मिश्रा, केशव कुमार राय आदि मौजूद थे.



इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.