Input your search keywords and press Enter.

भाजपा सांसद ने लोकसभा में किया दावा- गौमूत्र से ठीक हुई पूर्व अफसर की बीमारी

नई दिल्ली: भाजपा की सांसद मीनाक्षी लेखी लोकसभा में दिल्ली दुग्ध आपूर्ति योजना पर एक ब्योरा देते हुए कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह पर सवाल खड़े किए लेकिन जवाब गोमूत्र के औषधीय गुणों का मांगा. लेखी के सवालों पर सुमित्रा महाजन ने कहा, वह दूध से गौमूत्र पर चली गई हैं. सदस्य को इसके बारे में सोचना चाहिए. यह जवाब देना मंत्री पर निर्भर है. इसके बाद राधा मोहन सिंह ने ध्यान दिलाया कि वास्तविक प्रश्न दिल्ली दूध आपूर्ति योजना से संबंधित है.

लेखी ने कहा, गोमूत्र देने के बाद एक पूर्व एएसजी की गंभीर बीमारी ठीक हो गयी थी. इसके अलावा लेखी ने कहा कि वह यह जानने की इच्छुक हैं कि एक आधुनिक तरीके से ‘प्राचीन इलाज’ के गुणों को सार्वजनिक करने लिए सरकार क्या कर रही है. उन्होने यह भी पूछा कि क्या सरकार इस क्षेत्र में अनुसंधान भी कर रही है.

Loading...

उनका दूसरा प्रश्न गाय के गोबर पर केंद्रित रहा. लेखी ने कहा कि नमी की कमी के चलते मिट्टी धूल में बदली रही है और प्रदूषण के कारण फेफड़ों के रोग होते हैं. उन्होने कहा कि गोबर में मृदा को पुनर्जीवित करने और इसकी नमी की मात्रा में वृद्धि करने की क्षमता है और यह जानना चाहती हैं कि क्या सरकार गोबर के कौशल को टैप करने के लिए अपशिष्ट उर्जा संयंत्रों की स्थापना कर रही है?

कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने जवाब में कहा कि सरकार गाय से संबंधित उत्पादों का अध्ययन करने के लिए करनाल में केंद्र स्थापित करने की प्रक्रिया में है. उन्होने आगे कहा कि सरकार को डीएमएस (दिल्ली दूध स्कीम ) उत्पादों के बारें में कोई शिकायत नहीं मिली है और यह बताया गया है कि मूल प्रश्न डीएमएस से संबंधित है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.