Input your search keywords and press Enter.

नयी लाइन पर कहलगाँव से पीरपैंती के बीच दौड़ने लगी ट्रेन

संजीव मिश्रा, भागलपुर; आखिरकार भागलपुर वासियो का सपना धिरे धिरे ही सही पूरा होता जा रहा है. हम बात कर रहे हैं भागलपुर जिले में दोहरीकरण रेलवे लाइन की, जी हां डबल लाइन पर ट्रेन अब चलने लगीं हैं. विक्रमशिला और शिवनारायणपुर रेलवे स्टेशनों के बीच नयी मेन रेल लाइन से ट्रेनों का आवागमन शुरू कर दिया गया है, वहीं उक्त स्टेशनों के बीच पुराने यानि लूप लाइन को तत्काल ससपेंड कर दिया गया है.

रेलवे के वरीय अधिकारियों की मौजूदगी में पिछले 12 दिसंबर से नयी लाइन से ट्रेन का परिचालन शुरू कराया गया है. इसके लिये एसीएम, एओएम तथा पीआई आदि अधिकारियों की रोटेशन के आधार पर तैनाती की गई है, साथ ही इन अधिकारियों की देखरेख में ही नयी लाइन से ट्रेनों का गमनागमन कराया जा रहा है.

Loading...

विक्रमशिला स्टेशन के एसएस ओपी शर्मा को स्टेशन पर हर वक्त रहने का निर्देश दिया गया है. रेल सूत्रों ने बताया कि विक्रमशिला स्टेशन पर नये भवन से आज सुबह 10 बजे से एनआई और बुकिंग के काम शुरू किये जाएंगे. दुशरी ओर 14 दिसंबर से विक्रमशिला और कहलगांव स्टेशनों के बीच भी नई रेल लाइन से ट्रेनों का आवागमन शुरू कर दिये जाएंगे, सारी तैयारी लगभग पूरी कर ली गयी है.

दूसरी तरफ तेजी से भागलपुर सबौर से कहलगांव के बीच डबल लाइन का कार्य तेजी से किया जा रहा है, इस बीच भी काफी काम हो चुका है बस कुछ एक जगह ही कार्य बाकी है, सबौर कहलगांव के बीच भी जल्द ही ट्रेन दौड़ने लगेगी.

यह भी पढ़ें:
शाहनवाज हुसैन के जन्मदिन पर खुब बटी मिठाईयां, तो रक्तदान शिविर का भी हुआ आयोजन

मिशन बिहार सब इंस्पेक्टर एग्जाम 2017 सीरीज – 2

ट्रक की चपेट में आने से बच्चे की मौत, पुलिस के पहुँचने से बची ड्राइवर की जान

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.