Input your search keywords and press Enter.

बापू को गलत और गोडसे को हीरो बता एक बार फिर विवादों में आया BHU

congress protest

bhu-s_

न्यूज़ डेस्क : BHU एक बार फिर से विवादों के घेरे में आ गया है. एक नाटक मंचन के दौरान बापू को गलत और गोडसे को हीरो दिखाया गया, जिसके बाद से यह विवाद शुरू हो गया है. बताया जा रहा है कि विश्वविद्यालय के कला संकाय में चल रहे वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम संस्कृति 2018 में विवादित मराठी नाटक ‘मी नाथू राम गोडसे बोलतोय’ के हिंदी संस्करण का मंचन किया गया.

जिसपर यह आरोप लगाया गया है कि इस के माध्यम से बापू को गलत और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे को हीरो के तौर पर पेश किया गया है. इसकी शिकायत BHU में ही शोध कर रहे छात्र ने लंका थाने में की है. शिकायत करने वाले छात्र विकास सिंह और रामायण पटेल ने आरोप लगाया है कि विश्वविद्यालय परिसर में संघ की विचारधारा को प्रसारित किया जा रहा है और उसी के तहत इस कार्यक्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान किया गया.

Loading...

दोनों छात्रों ने इस नाटक का मंचन करने वाले छात्र गुट और इस से जुड़े और लोगों पर कार्रवाई की मांग की है. इस बाबत बीएचयू के चीफ प्रॉक्टर रोयना सिंह ने मीडिया को बताया कि कमिटी इस मामले की जांच कर रही है. वहीं, इस नाटक में शामिल कुछ छात्रों का कहना था कि उनलोगों ने यूट्यूब पर नाटक को देखा था और फिर प्ले किया. उनका मकसद बापू का अपमान करना नहीं था.



इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”24259316″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.