Input your search keywords and press Enter.

ग़जब: शराब छुपाने के लिए सरकारी जमीन पर बना दी एक किलोमीटर सुरंग, ऐसे हुआ खुलासा

sharab

sasaram sharab


सासाराम. पुलिस को सुचना मिली कि सुरंग बनाकर शराब को छिपाया गया है. सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के वजीरगंज गांव में छह घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद सुरंग से पचास बोरा देशी शराब के पाउच बरामद किए गए।. पचास बोरे में करीब दस हजार से भी अधिक पाउच होने की उम्मीद जतायी जा रही है. पुलिस पाउचों की गिनती करने में लगी हुई है. इसके अलावा पुलिस ने एक पेटी अंग्रेजी शराब भी बरामद की है.

बताया जाता है कि शराब तस्कर वजीरगंज गांव के बाहर करीब एक किलोमीटर लम्बा सुरंग बनाए थे. सुरंग को पत्थर के बोल्डर व पटिया से पाट दिया गया था. ऊपर से आने-जाने का रास्ता बनाया गया था. ताकि किसी को इसकी जानकारी नहीं हो सके. प्राप्त जानकारी के मुताबिक झारखंड से शराब की खेप लाकर सुरंग में रखा जाता था. शराब की निकासी के लिए अलग रास्ता बनाया गया था.

Loading...

घटना की जानकारी देते हुए डीएसपी आलोक रंजन ने बताया कि गांव की ही एक महिला को युवकों को पत्थरनुमा सड़क के अंदर से निकलते देखने के बाद शक हुआ था. इसकी सूचना पुलिस को मिली, तो थानाध्यक्ष जगनिवास सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल वजीरगंज पहुंचे. पहले तो सुरंग पर बनी सड़क की खोज की गई. लेकिन, महिला के नहीं आने के कारण पुलिस को सुरंग तक पहुंचने में काफी वक्त लगा. जब पुलिस सुरंग तक पहुंची, तो दंग रह गई. सुरंग से शराब को निकालने के लिए जेसीबी मशीन का सहारा लिया गया. मशीन से सुरंग के ऊपर रखे गए पत्थर के बोल्डर को हटाया गया और बोरा में रखी हुई शराब को जब्त किया गया. छह घंटे तक वजीरगंज में पुलिस की चली कार्रवाई के दौरान गांव का एक व्यक्ति भी सामने नहीं आया। शराब तस्कर भी फरार हो चुके थे.

शराब तस्करों ने सरकारी भूमि का लिया सहारा निजी जमीन से शराब बरामद होने पर भूमि मालिक को भी आरोपित बनाने की पुलिस की रणनीति के कारण तस्करों ने वजीरगंज में शराब छुपाने के लिए सरकारी जमीन का उपयोग किया. तस्करों द्वारा जिस जमीन में सुरंग बनायी गई थी, वह
सार्वजनिक है. थानाध्यक्ष ने बताया कि तस्करी में गांव के कौन लोग शामिल हैं, इसकी पहचान की जा रही है. नाम बताने वालों को पुरस्कार देने की भी
बात भी कही गई है.

[shareaholic app=”recommendations” id=”18820568″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.