Input your search keywords and press Enter.

बिहार की एकमात्र स्टार्टअप कंपनी जो शिक्षा क्षेत्र में देती है ऑनलाइन कैरियर परामर्श..

फ़ाइल फ़ोटो


रौशन और शाजिया की संयुक्त रिपोर्ट: राजधानी पटना के न्यू पूनाइचक RD टावर के नजदीक स्थित है, बिहार की एकमात्र स्टार्टअप कंपनी जो शिक्षा क्षेत्र में ऑनलाइन परामर्श देने का कम कर रही हैं. इनफार्मेशन टेक्नालांजी प्रोडेट स्टार्टअप कंपनी स्कूगलिंक प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक मध्यप्रदेश निवासी और आईआईटी कानपुर से बी.टेक की शिक्षा प्राप्त करने वाले हिमांशु अग्रवाल ने बताया कि स्कूगलिंग से जुड़ कर आप देश के किसी कोने से शिक्षा और शिक्षक के बारे में ऑनलाइन जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

उन्होंने कंपनी के उद्देश्य पर चर्चा करते हुए बताया की कंपनी का मुख्य उद्देश्य छात्र-अभिभावक शिक्षक एवं विद्यालय प्रशासन को एक मंच उपलब्ध कराना है. श्री अग्रवाल के अनुसार स्कूगलिंग चैट इंजन या सोशल नेटवर्किंग मंच हर स्तर पर बच्चों के माता-पिता को अन्य बच्चों के माता-पिता से जोड़ने का माध्यम प्रदान करता है,जिससे बच्चों के माता-पिता गुणवत्तापूर्ण पढाई और शैक्षणिक व्यवस्था पर आपसी विचार-विमर्श करते हैं. ये कंपनी 2016 से लगातार यह काम कर रही, इनके पास 20 उत्कृष्ट इंजिनयर की टीम है.

फ़ाइल फ़ोटो


वहीं कंपनी के दुसरे संस्थापक VTU बंगलौर से बी.टेक करने वाले शान्तनु विभोर ने बताया कि स्कूगलिंग टीम अपने अद्वितीय सेवा को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है.कंपनी देश भर में फैले लगभग पंद्रह लाख से ज्यादा स्कूल, अस्सी लाख शिक्षक और पच्चीस करोड़ छात्र-छात्राओं को आपस में सामुदायिक आधार पर जोड़ने के वाला संभवतः पहला संचार मंच है. कंपनी वेबसाइट एजुकेशन 360 पर कक्षा 1 से लेकर 12’th तक की सारी जानकारियां उपलब्ध करता है. कंपनी के बेहेतरीन कार्य को देख कर अभी तक कई बार सम्मानित किया जा चूका है. अभी हाल में ही कंपनी को डिजिटल इंडिया कॉन्क्लेव अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था. यह संस्था पूरे राज्य के हर विद्यार्थी तक गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पहुँचाने के अपने लक्ष्य के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध नज़र आती है. राज्य सरकार ने भी कंपनी द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किये जा रहे कार्य की प्रशंसा की हैं. आप बेबसाईट www.schooglink.com & schooglink.in पर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

Loading...

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए डेली बिहार न्यूज़ के फेसबुक पेज को लाइक करें:


[shareaholic app=”recommendations” id=”18820568″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published.