Input your search keywords and press Enter.

मधुबनी में मिड डे मील खाने से 100 बच्चे बीमार

मधुबनी के झंझारपुर में मिड डे मील खाने से लगभग 100 बच्चे बीमार हो गए हैं. बीमार बच्चों को इलाज के लिए झंझारपुर अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एसडीओ और सिविल सर्जन अनुमंडल अस्पताल पहुंच गए हैं जबकि बच्चों के परिजनों के अस्पताल पहुँचने का सिलसिला जारी है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार झंझारपुर के भवनाथ मिडिल स्कूल के बच्चे पढ़ाई के बाद खाना खा रहे थे. खाना खाते ही बच्चों के गर्दन में जलन होने लगी और दर्द से तड़पते कई बच्चे बेहोश होने लगे. स्कूल के शिक्षकों ने पहले तो पानी छिड़क कर और मौके पर उपलब्ध अन्य साधनों से बच्चों को होश में लाने की कोशिश की, लेकिन हालत ज्यादा बिगड़ने पर घटना की सूचना झंझारपुर के अनुमंडल अस्पताल को दी गयी. ग्रामीणों और अस्पताल कर्मचारियों की मदद से बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनकी हालत फिलहाल खतरे से बाहर बताई जा रही है.
Loading...
माना जा रहा है कि खाने में छिपकली के गिरने की वजह से ऐसा हुआ है.
स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि स्कूल के शिक्षक खाने को पहले टेस्ट नहीं करते थे, जबकि सरकारी नियम के अनुसार स्कूल में बच्चों को मिड डे मील परोसे जाने से पहले शिक्षकों को उसे खाना होता है. यह नियम इस लिए लागू किया गया था कि स्कूल के शिक्षक खाने पर ध्यान दें और जहर या छिपकली गिरने जैसे हालातों से बचा जा सके. फिलहाल उक्त स्कूल के शिक्षक और प्राचार्य फरार बताये जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.