Input your search keywords and press Enter.

आज पटना को मिलेगा पहली बार महिला मेयर , ये महिला पार्षद बन सकती है मेयर

patna nagar nigam
patna nagar nigam

फ़ाइल फ़ोटो


पटना: पटना में आज का दिन एतिहासिक दिन होगा क्युकि पहली बार कोई महिला मेयर की चेयर पर बठेगी इसे लेकर महिलाओं में काफी खुशी देखी जा रही है. मेयर पद की दो बड़ी दावेदार सीता साहू और रजनी देवी मैदान में हैं. कुछ ही पलों में फैसला आ जाएगा कि पटना की मेयर कौन होंगी, सीता साहू या रजनी देवी.
पटना के जिलाधिकारी संजय अग्रवाल मेयर चुनाव के लिए समाहरणालय पहुंच गए हैं, उनके साथ ही जिला निर्वाचन पदाधिकारी भी समाहरणालय पहुंचे हैं.

प्रभारी डीएम अजय कुमार की देखरेख में मेयर का चुनाव संपन्न कराया जाएगा.
दोनों उम्मीदवारों का दावा है कि 50 से 60 पार्षद उनके पक्ष में हैं. लेकिन, पार्षदों की संख्या 75 ही है. ऐसे में निश्चित रूप से 30 से 35 ऐसे पार्षद हैं, जिनके रुख को जिनके रुख को भांपना इन दोनों उम्मीदवारों के लिए परेशानी का सबब है. दोनों गुटों में मेयर उम्मीदवार के चयन के बाद असंतुष्ट बढ़े हैं, जो उनका खेल बिगाड़ सकते हैं.

Loading...

चुनाव से ठीक एक दिन पहले दोनों गुटों में रुठने-मनाने का दौर चला था. इस दौर में दोनों गुटों ने बराबर बाजी मारी. जहां भाजपा गुट ने महागंठबंधन के ही नीलेश मुखिया (पार्षद पति) गुट को अपने पक्ष में कर लिया, वहीं देर शाम जदयू गुट ने मजबूती दिखायी और मेयर की उम्मीदवार रही माला सिन्हा को अपने पक्ष में कर लिया.
वहीं, देर रात तक महागंठबंधन गुट ने पार्षदों को रडार में रखा और होटल के कमरे में खाने-पीने और रहने की व्यवस्था कर दी, वहीं भाजपा गुट की बैठक विधायक नितिन नवीन के आवास पर हुई और देर रात तक फोन से समर्थक पार्षदों की टोह लेते रहे.
महागंठबंधन के अनुशार वह पटना में अपनी मेयर बनाने जा रहे है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.