Input your search keywords and press Enter.

पटना नगर निगम चुनाव जारी, रामकृपाल सहित इन लोगों ने डाला वोट…


हितेश कुमार,अजित कुमार,पटना: बिहार की राजधानी पटना में रविवार सुबह सात बजे से नगर निगम चुनाव आरम्भ हो चूका हैं. मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा. यह चुनाव पटना नगर निगम के 75 वार्डो के लिए कराया जा रहा हैं. इसमें निगम क्षेत्र के 16.65 लाख मतदाता 1008 प्रत्याशियों में 75 पार्षदों का चयन करेंगे. इस चुनाव मैदान में 515 महिलाये व 493 पुरुष हिस्सा ले रहे हैं.

हालाँकि अभी तक मतदान बुथो पर से किसी घटना का समाचार तो नही आया हैं लेकिन बहुत से ऐसे वार्ड हैं जहाँ के एवीएम के ख़राब होने की खबर आ रही हैं. वार्ड 61 के बूथ नम्बर 3 पर एवीएम मशीन खराब हो गई. जिसके वजह से लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं. लोग सुबह से हीं वोट देने के लिए कतारों में खड़े हैं. पटना में इतनी गर्मी गिरने के बाद भी लोग अपने मौलिक कर्तव्य को पूरा करने से नही चुक रहे हैं.

Loading...

पटना के डीएम संजय अग्रवाल ने भी अपने वोट का इस्तेमाल करते हुए वार्ड संख्या 27 के बूथ पर वोट डाला और एवीएम के साथ सेल्फी भी ली. केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राम कृपाल यादव ने जमाल रोड स्थित जीसस मैरी कान्वेंट स्कूल, मतदान केंद्र संख्या 28 पर मतदान किया.

बताया जा रहा हैं की लालू का परिवार वार्ड 4 के आदर्श मतदान केंद्र पर वोट डालेगा. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पटना निगार निगम को आठ सुपर पॉवर जोन, 33 जोन और 126 सेक्टरो में विभक्त किया गया हैं. मतदान केन्द्रों पर एवीएम के ख़राब होने के खबर मिलते ही उसे बदलने के लिए 20 अतिरिक्त एवीएम की भी व्यवस्था की गयी है. अफवाह फैलाने वालों को लेकर पुलिस-प्रशासन विशेष सतर्क है. प्रशासन निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रतिबद्ध दिख रहा है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.