Input your search keywords and press Enter.

16 जून से रोजाना पेट्रोल व डीजल की कीमतें होंगी तय….

आज से पेट्रोल और डीजल की कीमतें प्रतिदिन तय होंगी.ग्राहक रेट एप, मोबाईल नंबर और वेबसाइट पर जाकर रेट पता कर सकेंगे. पटना में भी आज से यह नया नियम लागू हो गया है.16 जून से देश में पेट्रोल और डीजल को लेकर नये नियम लागू हो रहे हैं। अब रोज पेट्रोल और डीजल के मूल्य बदलेंगे। राज्‍य तेल कंपनियां अंतरराष्‍ट्रीय मानकों के अनुसार ते. की कीमतों में आने वाले परिवर्तन के बाद कीमतें वसूलेंगी.

राजधानी में भी शुक्रवार से रोजाना पेट्रोल व डीजल की कीमतें तय होंगी। देश की तकरीबन 56 हजार पेट्रोल पंपों ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है. अब रोजाना जो पेट्रोल व डीजल की कीमत तय होगी वह सुबह छह बजे से लेकर अगले दिन सुबह छह बजे तक लागू होगी.नए नियम के तहत अब पटना में भी सभी पेट्रोल पम्प पर रोज के पेट्रोल-डीजल के मूल्य रोज बदलते रहेंगे। जिसको लेकर पटना के डाकबंगला चौराहे के पेट्रोल पम्प पर तैयारी भी कर ली गई है.

Loading...

ग्र्राहकों के लिए अच्छी सूचना यह है कि तेल कंपनियों ने 16 जून सुबह से पेट्रोल की कीमत में 1.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 1.24 रुपये प्रति लीटर की कमी करने का एलान किया है। इसके साथ ही पटना में पट्रोल की कीमत 1.67 रुपये घट कर 68.32 रुपये और डीजल 1.55 रुपये सस्ता होकर 57.99 रुपये प्रति लीटर हो गई है.देश की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने ग्र्राहकों से अपील की है कि वे स्वयं रोजाना पेट्रोल व डीजल की खुदरा कीमत की सूचना लें. इसके लिए एक एप जारी किया गया है. फ्यूल एट आइओसी नाम के इस एप में आइओसी के हर पेट्रोल पंप पर पेट्रो उत्पादों की कीमतों की जानकारी ले सकते हैैं.

इसके अलावा मोबाइल नंबर 9224992249 पर आरएसपी (डीलर कोड) लिखकर मैसेज भेजने पर उक्त पेट्रोल पंप पर पेट्रोल व डीजल की खुदरा कीमत की जानकारी मिल जाएगी. साथ ही ग्र्राहक डब्लूडब्लूूडब्लू डॉट आइओसीएल डॉट कॉम पर जाकर अपने नजदीकी पेट्रोल पंप और वहां पेट्रोल व डीजल की कीमतों के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैैं.
बताते चलें कि सरकारी तेल कंपनियों ने पहले दौर में चंडीगढ़, उदयपुर, जमशेदपुर, पुडुचेरी और विशाखापतनम में रोजाना कीमत बदलने का प्रयोग किया था.इसके आधार पर ही पूरे देश में अब इसे लागू किया जा रहा है। अभी तक देश में हर पखवाड़े पेट्रो कीमतें तय की जा रही थी.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.