Input your search keywords and press Enter.

जानें अरुण जेटली के बजट पर पीएम मोदी ने क्या कहा…

pm modi

pm modi


पीएम मोदी ने ऐतिहासक बजट पेश करने के लिए वित्त मंत्री को बधाई दी. उन्होंने कहा दाल के दाम से लेकर डेटा की स्पीड तक, रेलवे के आधुनिकीकरण से लेकर सरल इकॉनमी बनाने की दिशा में, शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य तक, उद्यमी से लेकर उद्योग तक हर किसी के सपने के साकार करने का ठोस कदम बजट में उठाया गया हैं. बजट में शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, सामाजिक कल्याण आदि सभी क्षेत्र के लिए उपाय किए गए हैं. हमारी सरकार का लक्ष्य 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करना है.

बजट में ऐसी व्यवस्था जिससे देश विकास के रास्ते पर चल पड़ेगा. बजट से हर वर्ग का सपना साकार होगा. बजट में रोजगार बढ़ाने पर भरपूर जोर दिया गया है. मनरेगा के लिए जितना फंड आवंटित किया गया उतना कभी नहीं किया गया हैं. ब्लैक मनी और भ्रष्टाचार को खत्म करने की हमारी प्रतिबद्धता बजट में दिखती है.

Loading...

पॉलिटिकल फंडिंग की चर्चा देश में काफी समय से चलती रही है, इसे भी पारदर्शी बनाने के लिए कदम उठाया गया है. महिलाओं और बच्चों पर बजट में खास ध्यान दिया गया है. वित्त मंत्री ने कर प्रणाली में जो सुधार और संशोधन किए उससे मध्य वर्ग को राहत मिलेगी, रोजगार के अवसर मिलेंगे, निजी निवेश को उछाल मिलेगा. डिजिटल इकॉनमी को बढ़ावा देने के प्रयासों से टैक्स चोरी की आशंकाएं कम होंगी और कालेधन पर नियंत्रण करना आसान होगा. रेलवे की सुरक्षा के लिए आवंटित फंड से रेलवे को सुरक्षित करने में मदद मिलेगी.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Leave a Reply

Your email address will not be published.