Input your search keywords and press Enter.

गोरक्षा के नाम पर हिंसा फ़ैलाने वालों को PM मोदी का सख्त सन्देश, बोले कानून किसी को भी हाथ ..

FILE PHOTO


न्यूज़ डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साबरमती आश्रम की 100वीं सालगिरह के मौके पर भाषण में गोहत्या पर चिंता जताई है और साफ कहा है कि किसी की हत्या करना गोरक्षा नहीं.ध्यान देने वाली बात यह है कि पीएम मोदी का यह बयान हाल के दिनों में गोरक्षा के नाम पर हत्या के बढ़े मामले, बीफ पर मचे बवाल और बूचड़खानों को बंद करने जैसे विवादों के बाद अब जाकर आया है.

मोदी सरकार के आने के बाद देश में गाय को लेकर लोगों को निशाना बनाने की घटनाओं में बड़े पैमाने पर वृद्धि हुई है. इन घटनाओं के सबसे ज्यादा निशाने पर मुस्लिम समुदाय के लोग रहे हैं. यहां तक कि गायों को लेकर हुई हिंसा में मरने वालों में भी 86 फीसदी मुस्लिम हैं. वेबसाइट इंडिया स्पेंड ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का दावा किया है.वेबसाइट के मुताबिक पिछले सात सालों में गोवंश से जुड़े मामलों को लेकर हिंसा की 63 घटनाएं हुई हैं जिनमें से 97 फीसदी घटनाएं मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद हुईं. खास बात ये है कि मोदी सरकार के पिछले तीन साल के कार्यकाल को देखें तो इन घटनाओं में वृद्धि का स्तर भी बहुत ज्यादा है. मसलन 2014 के मुकाबले 2015 में और 2015 के मुकाबले 2016 में ऐसी ज्यादा घटनाएं घटीं.

Loading...

कुल 63 घटनाओं में भी तकरीबन आधी यानी 32 बीजेपी शासित राज्यों में हुईं. कांग्रेस शासित राज्यों में 8 तो बाकी पार्टियों के शासनकाल में बाकी की 23 घटनाएं घटीं. इन घटनाओं में अब तक कुल 28 लोगों की जान जा चुकी है जिनमें 86 फीसदी यानी 24 मुस्लिम थे. इन घटनाओं में तकरीबन सवा सौ लोग घायल हो चुके हैं. रिपोर्ट में एक और महत्वपूर्ण तथ्य ये भी सामने आया है कि आधी से ज्यादा हिंसक घटनाएं महज अफवाह के आधार पर हुईं.

DBN News का ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें: DBN News APP


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.