Input your search keywords and press Enter.

रेल पटरी को उड़ाने सहित कई मामले के आरोपी हार्डकोर नक्सली नाटकीय ढंग से गिरफ्तार

मधुरेश, मोतिहारी: हार्डकोर नक्सली बब्लू राम उर्फ मिठ्ठू राम पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. पिछले कुछ दिनों से पुलिस को चकमा देने वाले इस हार्डकोर नक्सली की गिरफ्तारी पकड़ी दयाल के डीएसपी दिनेश कुमार पांडेय के नेतृत्व में पुलिस टीम ने की है. पुलिस ने उसे पताही थाने के रूपनी गांव से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली पर रेल पटरी को उडा़ने समेत कई नक्सली वारदात में शामिल होने का केस विभिन्न थानों में दर्ज है.

गिरफ्तार नक्सली पताही के महमदा गांव का निवासी बताया जाता है. नक्सली की गिरफ्तारी उसके ससुराल रुपनी मठ से की गयी है. छापेमारी दल का नेतृत्व कर रहे पकड़ीदयाल के डीएसपी दिनेश कुमार पांडेय ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली पर कई मामले दर्ज हैं. वर्ष 2014 में चकिया के समीप कुंअरपुर में रेलवे ट्रैक को विस्फोट कर उडा़ने, करीब दो माह पहले पताही के डुमरी बैजू में पुल निर्माण कंपनी नूतन कंट्रक्शन से रंगदारी मांगने एवं मजदूर के साथ मारपीट करने, वर्ष 2005 में पताही के बेतौना परती टोला में पुलिस नक्सली मुठभेड़ में शामिल रहने के साथ सीतामढ़ी जिले के बैरगनियां थाना में दो नक्सली घटना में शामिल होने के आरोप में उस पर एफआईआर दर्ज है.

Loading...

इसके अलावे शिवहर थाना में डकैती को लेकर कांड संख्या 91/2007 दर्ज है. गिरफ्तार नक्सली से एएसपी अभियान एच एस गौरव एवं पकड़ीदयाल डीएसपी दिनेश कुमार पांडेय ने गहन पूछताछ की. पुलिसिया पूछताछ में गिरफ्तार नक्सली ने कई नक्सली घटनाओं में शामिल अपने सहयोगियों के नाम का खुलासा भी किया है. हार्डकोर नक्सली द्वारा बताए गये ठिकानो पर पुलिस उसके सहयोगियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.पुलिस गिरफ्तार नक्सली का अपराधिक इतिहास भी खंगाल रही है. इस संबंध में पकड़ीदयाल डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार बबलू हार्डकोर नक्सली है जो पताही सहित आसपास के इलाकों में संगठन विस्तार करने का काम कर रहा था. साथ ही वह इस जिले के चकिया, पताही, सीतामढ़ी जिले के बैरगनियां, शिवहर जिले के कई कांडों में आरोपित है. जिसे छापेमारी दल में पताही थाना अध्यक्ष नरेंद्र कुमार, फेनहारा थाना अध्यक्ष रोहित कुमार, दरोगा रामबिहारी पांडेय, वीरेंद्र राय, गंगा दयाल ओझा सहित बीएमपी व सैफ बल के जवान शामिल थे.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.