Input your search keywords and press Enter.

इंडियन बैंक लूट मामले में पुलिस को मिली सफलता

शेखपुरा, ललन कुमार; 12 अक्टूबर को दिनदहाड़े शेखपुरा के इंडियन बैंक से 22.67लाख रु के लूट मामले में एक लुटेरा को गिरफ्तार करने में शेखपुरा पुलिस ने 96 दिनों में सफलता हासिल कर ली है. एसडीपीओ अमित शरण ने शेखपुरा टाउन थाना में प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि इंडियन बैंक लूट मामले में एक लुटेरा प्रमोद बिंद को शेखपुरा पुलिस की एसआईटी टीम ने गया से गिरफ्तार किया है. प्रमोद अपने नानी घर मे रह रहा था. मुख्य रूप से प्रमोद बिंद जहानाबाद जिला के घोसी थाना क्षेत्र के साहू बीघा गांव का रहने वाला है. पूछताछ में प्रमोद ने शेखपुरा के इंडियन बैंक से लूट मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. इस लूट कांड का मुख्य सरगना उसका चाचा शिव प्रसाद बिंद है जो पुलिस पकड़ से अभी दूर है.

पिता के मौत के बाद प्रमोद को उसके चाचा ने ही पालन पोषण किया है. इसके ग्रुप में 10-12 सहयोगी थे. बैंक लूट का योजना बनाने में मुख्य भूमिका निभाने वाले नालन्दा जिला के चिक सोहरा थाना क्षेत्र के बनबारा गांव निवासी शैलेन्द्र महतो है. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार प्रमोद के पास से पुलिस ने 8500 रु और एक मोबाइल बरामद किया है. किसी भी तरह की हथियार की बरामदगी उसके पास से नहीं की गई है.

Loading...

एसडीपीओ ने कहा कि इस बैंक लूट घटना में कुछ स्थानीय लोग भी शामिल हैं. लेकिन गिरफ्तार प्रमोद उनके नाम को नहीं जानता है लेकिन उसके चेहरे को पहचान लेने का वह दावा करता है. चूँकि सरगना जो होता है वह घटना को अंजाम दिए जाने के दिन ही सहयोगियों को इकट्ठा करता है और एक दूसरे को नाम से परिचय कराये बिना घटना को अंजाम देने के लिये भेज देता है जिसके चलते पकड़े जाने पर वह अन्य सहयोगियों को नाम नहीं बता पाता है बल्कि वह चेहरा पहचान लिए जाने की बात करता है. उन्होंने कहा कि प्रमोद ने कोलकाता,जयपुर,नालन्दा के सोहसराय बैंक में भी डकैती करने की भी बात स्वीकारी है. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान शेखपुरा टाउन थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें:
सुशील मोदी ने गुजरात चुनाव पर ट्वीट कर जताई अपनी खुशी

बिग ब्रेकिंग : हिमाचल प्रदेश में जीत के बाद भी बीजेपी को लगा तगड़ा झटका

केवल 9999/- रुपये में लॉन्च हुआ वॉयस कॉलिंग टैबलेट, पूरी जानकरी के लिए क्लिक करें…

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.